वर्ल्ड कप में भारत को हराना ही पाकिस्तान के लिए 2021 का सबसे बेहतरीन पल- बाबर आजम - क्रिकट्रैकर हिंदी

वर्ल्ड कप में भारत को हराना ही पाकिस्तान के लिए 2021 का सबसे बेहतरीन पल- बाबर आजम

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था।

Babar Azam. (Photo Source: Twitter)
Babar Azam. (Photo Source: Twitter)

बाबर आजम ने टी-20 वर्ल्ड कप में भारत पर पाकिस्तान की जीत को ‘शानदार पल’ करार दिया है। पाकिस्तान, जो पहले कभी विश्व कप में भारत के खिलाफ नहीं जीता था, उन्होंने एकतरफा मुकाबले में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों को 10 विकेट से हराया था। साथ ही भारत पर हावी होते हुए 12 मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया।

इससे पहले पाकिस्तान वनडे विश्व कप में सात बार और टी-20 वर्ल्ड कप में पांच बार भारत से हार चुका था। टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को खिताब का दावेदार माना जा रहा था, लेकिन पाकिस्तान ने शानदार खेल दिखाते हुए बड़ा उलटफेर किया और उसने सभी को चौंकाया था। हालांकि, पाक टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी।

बाबर आजम के लिए वर्ल्ड कप में पहली बार भारत को हराना बेस्ट मोमेंट

द हिन्दू के हवाले से बाबर आजम ने कहा कि, “एक टीम के रूप में यह हमारे लिए एक शानदार उपलब्धि थी क्योंकि हम इतने सालों तक विश्व कप में भारत को हरा नहीं पाए थे। यह साल का हमारा सबसे अच्छा पल था। पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि हमारे लिए सबसे बड़ी संतुष्टी की बात यह भी रही है कि इस साल हमने मुश्किल हालात में कई युवाओं को शानदार प्रदर्शन करते हुए देखा।

बाबर आजम ने आगे कहा कि साल 2021 में टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया टीम से हारना पाकिस्तान टीम के लिए साल का सबसे खराब पल रहा। इससे पूरी टीम को बहुत दुख पहुंचा था, बाबर ने कहा कि इस हार ने मुझे सबसे ज्यादा दुख पहुंचाया, क्योंकि इस टूर्नामेंट में हम बतौर टीम बेहद शानदार खेल रहे थे।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के लिए व्यक्तिगत रूप से बतौर बल्लेबाज भी साल 2021 बेहद शानदार साबित हुआ, क्योंकि उन्होंने 26 पारियों में 37.57 की औसत और 127.58 की स्ट्राइक रेट से 939 रन बनाए, जिसमें नौ अर्धशतक और एक अकेला शतक शामिल है।