दिल्ली कैपिटल्स के दो शुरुआती मैच के वेन्यू में हो सकता है बदलाव

दिल्ली कैपिटल्स के दो शुरुआती मैच के वेन्यू में हो सकता है बदलाव

शुरुआती दो मुकाबले अपने होम ग्राउंड पर नहीं खेलेगी DC

Delhi Capitals. (Image Source: IPL-BCCI)
Delhi Capitals. (Image Source: IPL-BCCI)

दिल्ली कैपिटल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में अपने पहले दो घरेलू मैच अपने होम ग्राउंड दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में नहीं खेलेगी। कैश-रिच लीग के 17वें संस्करण का शेड्यूल गुरुवार, 22 फरवरी को शाम 5:30 बजे (IST) घोषित किया जाएगा।

कैपिटल्स के लिए 2023 सीजन उतना अच्छा नहीं रहा था क्योंकि वे 14 मैचों में केवल पांच जीत और नौ हार के साथ अंक तालिका में नौवें स्थान पर रहे। वे पिछले साल की यादों को मिटाकर आईपीएल 2024 में दमदार वापसी करना चाहेंगे। दिल्ली फ्रेंचाइजी के लिए अच्छी बात ये है कि टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत वापसी करेंगे और इससे निश्चित रूप से उन्हें बड़ा बढ़ावा मिलेगा। हालांकि, वे अपने पहले दो घरेलू मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में नहीं खेलेंगे।

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने क्रमशः पुणे और कटक में अपने पहले दो घरेलू मैचों की मेजबानी के संबंध में बीसीसीआई को एक मेल लिखा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक क्यूरेटर को पिचें तैयार करने के लिए पर्याप्त समय देने के लिए डीडीसीए ने यह फैसला लिया है।

DDCA ने पिच तैयार करने के लिए बीसीसीआई से मांगा समय

इंडियन एक्सप्रेस की मानें तो DDCA ने लिखा है ‘WPL सीजन टू का फाइनल मुकाबला 17 मार्च को खेला जाएगा और IPL की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है। ऐसे में 5 दिन के भीतर पिच को तैयार नहीं किया जा सकता है। दिल्ली कैपिटल्स का पहला मैच अपने होम ग्राउंड पर 24 मार्च को होना था। ऐसे में DDCA के पास पिच को तैयार करने का पर्याप्त वक्त नहीं होगा। यही कारण है कि इसे पुणे और कटक में कराने के लिए बीसीसीआई को सूचित कर दिया गया है। DDCA की इस मांग को बीसीसीआई ने भी मान लिया है।

डीडीसीए के अनुसार रणजी ट्रॉफी मैच के लिए भी डीडीसीए को काफी समस्या का सामना करना पड़ा था। रणजी ट्रॉफी के चार मैच में से केवल एक मैच ही दिल्ली की टीम अपने होम ग्राउंड पर खेल पाई थी। बड़ौदा और ओडिशा के खिलाफ खेले जाने वाले मैच को पहले ही शिफ्ट करना पड़ा था क्योंकि WPL के लिए पिच तैयार करनी थी। यही समस्या IPL में भी होने वाली है।

close whatsapp