धोनी ने न्यूज़ीलैंड बल्लेबाज़ के लिए कहा “ आंख बंद करके रोकेगा और कुलदीप को मिल गया विकेट” - क्रिकट्रैकर हिंदी

धोनी ने न्यूज़ीलैंड बल्लेबाज़ के लिए कहा “ आंख बंद करके रोकेगा और कुलदीप को मिल गया विकेट”

Kuldeep Yadav and Yuzvendra Chahal
Kuldeep Yadav and Yuzvendra Chahal (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

टीम इंडिया का बेहतरीन प्रदर्शन लगातार जारी है। न्यूजीलैंड की धरती पर टीम इंडिया का विजयरथ जारी है। पहले वनडे में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड टीम को करारी शिकस्त दी।

पहले भारतीय बल्लेबाज़ों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद न्यूजीलैंड के गेंदबाज़ों पर भारतीय बल्लेबाज़ो का कहर जारी रहा।

टीम इंडिया ने पहला वनडे 8 विकेट से जीत लिया। जीत के साथ टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन ने बेहतरीन पारी खेली। वहीं कप्तान कोहली ने भी जीत में अहम भूमिका निभाई।

कुलदीप यादव ने दिखाया दम

कुलदीप यादव ने दिखा दिया कि आखिर वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी पूंजी क्यों है। इस गेंदबाज़ ने कीवी टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया।

कुलदीप यादव ने 10 ओवरों में 39 रन देकर 4 विकेट चटकाए। हालांकि कप्तान कोहली ने पहले स्पैल के बाद चहल और शंकर को बॉलिंग के लिए बुलाया. जबकि कुलदीप ने 4 विकेट चटकाए. ऐसे में अगर कुलदीप को पहले बुलाया जाता तो कीवी टीम 100 रन पर ढेर हो जाती.

जब धोनी ने कुलदीप से कहा कि ये बल्लेबाज़ आंख बंद करके रोकेगा

https://twitter.com/183_264/status/1087954525800091648

ये बात 37.5 ओवर की कुलदीप यादव गेंदबाज़ी कर रहे थे। न्यूजीलैंड टीम की आखिरी जोड़ी बल्लेबाज़ी कर रही थी। ट्रेंट बोल्ट क्रीज़ पर आते हैं।

धोनी विकेट के पीछे से कुलदीप यादव को चीखकर कहते हैं कि “ ये आंख बंद करके रोकेगा.यानि के बोल्ट अगली गेंद पर क्या करने वाले हैं।

धोनी ने पहले ही पढ़ लिया था। धोनी कहते हैं कि इसको बाहर भी रख सकता है। धोनी के कहे पर अमल करते हुए कुलदीप ने वही गेंद फेंकी।

हैरत की बात ये रही कि बोल्ट ने उस गेंद को रोकने का प्रयास किया और गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए। स्लिप में खड़े रोहित शर्मा के हाथों में चली गई। धोनी की इस क्रिकेट की समझ का हर कोई कायल हो गया।