दिनेश कार्तिक ने बताया कि इंग्लैंड में उन्हें जल्दी नहीं उठने पर पड़ी खूब गालियां - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिनेश कार्तिक ने बताया कि इंग्लैंड में उन्हें जल्दी नहीं उठने पर पड़ी खूब गालियां

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले दिनेश कार्तिक ने बताया कि उन्हें इस वजह से सुनने पड़े अपशब्द।

Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)
Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में कमेंट्री पैनल का हिस्सा रहने वाले भारतीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया कि उन्हें सोशल मीडिया पर काफी गालियों का सामना करना पड़ा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला साउथैहम्पटन के रोस बाउल मैदान में खेला गया था, जिसमें कीवी टीम ने भारत को रिजर्व डे में 8 विकेट से मात दी थी।

कार्तिक इस फाइनल मुकाबले दिग्गज भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर के बाद कामेंट्री पैनल में एकमात्र भारतीय थे। 36 साल के भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस बात का खुलासा किया है उन्हें मौसम का हाल बताने और जल्दी ना उठने के लिए सोशल मीडिया पर काफी अपशब्दों का सामना करना पड़ा।

तमिलनाडु से आने वाले कार्तिक ने आखिरी बार भारतीय टीम के लिए साल 2019 की जुलाई में हुए वर्ल्ड कप में खेला था और उसके बाद से वह लगातार टीम से बाहर ही चल रहे हैं।

सोशल मीडिया पर लोगों ने काफी गंभीरता से ले लिया

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में वेदरमैन के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले दिनेश कार्तिक ने बताया कि पहले दिन मौसम का हाल बताने पर उन्हें सोशल मीडिया पर काफी तारीफें मिली। लेकिन तीसरे दिन लोगों ने मुझे अपशब्द कहने शुरू कर दिए जिसमें उन्होंने मेरे एक कमेंट कि मैं जल्दी उठकर उन्हें मौसम का हाल नहीं बता सकता और यह उन्हें बुरा लग गया।

उन्होंने मेरी टिप्पणी को काफी गंभीरता से ले लिया और मुझे गालियां देने लगे। इसमें सिर्फ एक या दो कमेंट नहीं थे बल्कि हजारों लोगों ने मुझे जल्दी उठकर मौसम का हाल बताने के लिए कहा। वहीं इससे पहले कार्तिक इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज के दौरान कॉमेंट्री में अपनी टिप्पणी के कारण भी काफी आलोचना का शिकार होना पड़ा था और इस पर उन्हें माफी भी मांगनी पड़ी थी।

कार्तिक के क्रिकेट करियर को लेकर बात की जाए तो वह आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए दिखाई देंगे।