DK ने शेयर किया टी-20 वर्ल्ड कप 2022 को लेकर एक इमोशनल वीडियो, कहा- सपने सच होते हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

DK ने शेयर किया टी-20 वर्ल्ड कप 2022 को लेकर एक इमोशनल वीडियो, कहा- सपने सच होते हैं

37 साल की उम्र में दिनेश कार्तिक ने भारतीय टी-20 टीम में कमबैक किया था।

Dinesh Karthik. (Photo by Visionhaus/Getty Images)
Dinesh Karthik. (Photo by Visionhaus/Getty Images)

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टी-20 विश्व कप 2022 से टीम इंडिया के बाहर होने के बाद इंस्टग्राम अकाउंट पर एक बहुत ही भावुक वीडियो शेयर किया है। बता दें कि ग्रुप स्टेज में टाॅप का प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया को सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी हार मिली थी।

दिनेश कार्तिक को ज्यादातर मैचों की प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई। हालांकि सुपर 12 में उन्हें जिम्बाब्वे और सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खिलाया गया। कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को मौका मिला था। हालांकि पंत भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके।

दिनेश कार्तिक ने शेयर किया भावुक वीडियो

गौरतलब है कि हाल में ही दिनेश कार्तिक ने टी-20 विश्व कप 2022 से जुड़ी एक बहुत ही भावुक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म इंस्टग्राम पर शेयर की है। और शेयर करते ही ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और फैंस द्वारा इसे काफी शेयर किया जा रहा है।

कैप्शन मेें दिनेश कार्तिक ने लिखा कि, “भारत के लिए टी-20 विश्व कप खेलने के लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत की और ऐसा करना गर्व की अनुभूति थी… हम अंतिम मकसद से चूक गए, लेकिन इसने मेरे जीवन को संजोने के लिए कई यादों से भर दिया। मेरे सभी साथी खिलाड़ियों, कोचों, दोस्तों और सबसे महत्वपूर्ण रूप से समर्थन के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद। और इसके बाद डीके ने कहा कि #सपने सच होते है #T20Worldcup

देखें वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dinesh Karthik (@dk00019)

बता दें कि 2019 विश्व कप के बाद से ही भारतीय चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक को नजर अंदाज करना शुरू कर दिया था। लेकिन दिनेश कार्तिक ने हार नहीं मानी और आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन कर न सिर्फ टीम इंडिया में जगह बनाई बल्कि टी-20 विश्व कप में भारत की तरफ से खेले।

हालांकि पिछले कुछ महीनों में कार्तिक ने खुद को डेथ ओवर स्पेशलिस्ट के तौर पर पेश किया था। लेकिन उनका जादू टी-20 विश्व कप 2022 में नहीं चला। और वह पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच में सिर्फ 1 और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 15 गेंदो मे 6 रन ही बना पाए।

वहीं कार्तिक को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया। दिनेश की जगह चयनकर्ताओं ने युवा ऋषभ पंत और संजू सैमसन को टीम में शामिल किया था। तो दूसरी तरफ क्रिकेट फैंस का मानना है कि कार्तिक ने अपना आखिरी मुकाबला टी-20 विश्व कप में खेल लिया है और वो अब शायद ही भारत की तरफ से खेलते दिखे।