मोहम्मद शमी के 200 टेस्ट विकेट पूरे होने पर लिमिटेड ओवर्स कप्तान रोहित शर्मा ने कुछ इस तरह से दी उन्हें बधाई - क्रिकट्रैकर हिंदी

मोहम्मद शमी के 200 टेस्ट विकेट पूरे होने पर लिमिटेड ओवर्स कप्तान रोहित शर्मा ने कुछ इस तरह से दी उन्हें बधाई

मोहम्मद शमी ने सेंचुरियन टेस्ट मैच के तीसरे दिन अफ्रीका टीम की पहली पारी में 5 विकेट अपने नाम किए।

Mohammed Shami
Mohammed Shami. (Photo by Kai Schwoerer/Getty Images)

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच में सेंचुरियन के मैदान पर 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच का तीसरा दिन भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए बेहद खास रहा। जिसमें वह भारतीय टेस्ट क्रिकेट में 11वें ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिनके नाम 200 या उससे अधिक विकेट लेने का कारनामा दर्ज हो चुका है। इसके अलावा शमी ने तीसरे दिन शानदार गेंदबाजी करते हुए पारी में 5 विकेट लेने का भी कारनामा किया।

वहीं टेस्ट क्रिकेट में मोहम्मद शमी अब तेज गेंदबाजों के मामले में 5वें भारतीय हैं, जिनके नाम 200 से अधिक विकेट लेने का कारनामा दर्ज हो चुका है। इससे पहले कपिल देव, ईशांत शर्मा, जहीर खान और जवागल श्रीनाथ ने यह कारनामा किया है। तीसरे दिन शमी की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने मेजबान टीम के खिलाफ पहली पारी में 130 रनों की बड़ी बढ़त भी हासिल की।

मोहम्मद शमी ने एडिन मार्करम, कीगन पीटरसन, तेंबा बवुमा, वियान मुल्डर और कगिसो रबाडा को अपना शिकार बनाया। जिससे भारतीय टीम इस समय पहले टेस्ट मैच में मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी है। अफ्रीका टीम की पहली पारी 62.3 ओवरों में 197 रन बनाकर सिमट गई थी। वहीं शमी के 200 टेस्ट विकेट पूरे होने पर भारतीय टीम के लिमिटेड ओवर्स कप्तान रोहित शर्मा ने भी उनकी तारीफ की।

रोहित शर्मा जो इस टेस्ट सीरीज के लिए पहले टीम में चुने गए थे, वह हैम्सट्रिंग इंजरी के चलते उन्हें बाहर होना पड़ा। अब उन्होंने शमी के इस शानदार मुकाम पर पहुंचने को लेकर ट्वीट करते हुए उन्हें ना सिर्फ बधाई दी बल्कि ट्वीट में लिखा कि, दोहरा शतक हमेशा एक खास नंबर होता है। यह डबल हंड्रेड को लेकर बात की जाए तो रोहित शर्मा के नाम पर वनडे में 3 सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड बल्ले से दर्ज है।

यहां पर देखिए रोहित शर्मा के उस ट्वीट को:

तीसरे दिन गेंद से शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद शमी को लेकर बात की जाए तो उन्होंने इसके लिए अपने पिता को श्रेय दिया। जिसमें शमी ने दिवंगत पिता को याद करते हुए कहा कि, आज वह करियर के जिस मुकाम पर पहुंचने में कामयाब हुए हैं, उसमें पिता का काफी बड़ा योगदान रहा है। वहीं शमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने उतार-चढ़ाव को लेकर भी बात की।