इरफान पठान ECB

“या तो पूरे सीजन उपलब्‍ध रहो, वरना…”- विदेशी खिलाड़‍ियों ने बीच में छोड़ा IPL तो गुस्से से लाल हुए इरफान पठान

नेशनल ड्यूटी की वजह से कई इंग्लैंड के प्लेयर्स ने बीच सीजन में छोड़ा अपनी टीम का साथ।

Irfan Pathan (Photo Source: Twitter)
Irfan Pathan (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपने खिलाड़ियों को अगले महीने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले राष्ट्रीय टीम में शामिल होने के लिए कहा है। उनमें से कुछ पहले ही अपनी-अपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीमें छोड़ चुके हैं, जबकि अन्य ऐसा करने की कगार पर हैं। इंग्लैंड की टीम टी-20 वर्ल्ड कप की डिफेंडिंग चैंपियन है, उन्होंने 2022 में टूर्नामेंट का आखिरी संस्करण जीता था।

ऐसे में इंग्लैंड की टीम अगले महीने होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में फिर से खिताब बचाने के लिए उतरेगी। ECB के फैसले के बाद कई इंग्लैंड के प्लेयर्स ने बीच आईपीएल सीजन में अपनी टीम का साथ छोड़ दिया है। पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में हिस्सा लेने के लिए ज्यादातर खिलाड़ी पहले ही स्वदेश लौट चुके हैं। बाकी खिलाड़ी जो टीम का हिस्सा हैं, वे भी नेशन ड्यूटी के लिए जल्द ही भारत छोड़ देंगे।

इंग्लैंड के प्लेयर्स पर भड़के इरफान पठान

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन, रीस टॉपले और फिल साल्ट वापस इंग्लैंड लौट चुके हैं। वहीं अब सैम करन भी जल्द ही इंग्लैंड लौट जाएंगे। अनुभवी बल्लेबाज सुनील गावस्कर सहित कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स को यह पसंद नहीं आया। गावस्कर के बाद इरफान पठान ने भी उन खिलाड़ियों के लिए कड़ी चेतावनी जारी की है जो सीजन के बीच में ही इस शानदार लीग को छोड़ रहे हैं।

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी, पठान ने कहा कि खिलाड़ियों को या तो प्लेयर्स पूरे आईपीएल सीजन के लिए मौजूद रहना चाहिए या उन्हें खेलने के लिए आना ही नहीं चाहिए। इरफान पठान ने इस पर नाराजगी जताते हुए पोस्‍ट लिखा, ”या तो पूरे सीजन उपलब्‍ध रहो, या फिर नहीं आओ।”

इरफान पठान ने विदेशी खिलाड़‍ियों पर भड़ास निकाली और राजस्‍थान रॉयल्‍स ने स्‍टार खिलाड़‍ियों की कमी का खामियाजा भुगता। रॉयल्‍स को पंजाब किंग्‍स के खिलाफ अपने दिग्‍गज ओपनर जोस बटलर की सेवाएं नहीं मिल सकी। राजस्‍थान रॉयल्‍स को पंजाब किंग्‍स के हाथों 7 गेंदें शेष रहते पांच विकेट की शिकस्‍त मिली। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की यह लगातार चौथी हार रही।

close whatsapp