टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मुकाबले में रह सकती है, यह Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मुकाबले में रह सकती है, यह Dream11 टीम

अभी तक इस टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों ही टीमों ने एक भी मैच में हार का सामना नहीं किया है।

Aaron Finch & Eoin Morgan (Photo Source: Getty Images)
Aaron Finch & Eoin Morgan (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सुपर-12 में ग्रुप-1 का सबसे बड़ा मुकाबला इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने अभी तक इस मेगा इवेंट में 2 मुकाबले खेलें हैं और दोनों में ही उन्होंने आसान जीत दर्ज की है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जहां अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका और उसके बाद श्रीलंका को मात दी। जिसमें टीम के लिए पिछले मुकाबले सबसे ज्यादा राहत की बात ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का फॉर्म में वापस आना था।

वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की बात की जाए तो उन्होंने जिस तरह से गत विजेता वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत की उससे साफ पता चल गया कि वह इस बार एक अलग इरादे के साथ खेलने आए हैं। जिसके बाद इंग्लैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ हुए पिछले मुकाबले में भी 7 विकेट से आसान जीत दर्ज की।

मैच जानकारी:

सुपर-12, ग्रुप-1, मैच – 26 – इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया

स्थान – दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

दिन और समय – 30 अक्टूबर, भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

दुबई के मैदान में खेले जाने वाले इस बड़े मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला करेगी, क्योंकि दूसरी पारी में ओस आने की वजह से लक्ष्य का पीछा करना काफी आसान हो जाता है।

संभावित अंतिम एकादश

इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम को लेकर बात की जाए तो जहां एकतरफ टीम के दोनों स्पिन गेंदबाज मोईन अली और राशिद खान काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, तो वहीं पिछले मुकाबले में जेसन रॉय ने अपनी पारी से बता दिया था कि वह यहां के हालात में पूरी तरह से ढल चुके हैं।

संभावित एकादश – जेसन रॉय, जॉस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), लियम लिविंगस्टन, मोईन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशीद, टायमल मिल्स।

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए पिछले मुकाबले में जो सबसे अच्छी बात रही वह यह कि टीम के दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाजों ने फॉर्म में वापसी के पूरी तरह से संकेत दे दिए। जिसमें डेविड वॉर्नर की बल्लेबाजी से टीम को काफी राहत मिली होगी। वहीं तीनों तेज गेंदबाज इस समय काफी बेहतर दिखाई दे रहे हैं, जिससे उनका सामना करना किसी भी बल्लेबाजी क्रम के लिए आसान काम नहीं दिख रहा है।

संभावित एकादश – डेविड वॉर्नर, एरोन फिंच (कप्तान), मिचल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

संभावित Dream11 टीम

जॉस बटलर, डेविड वॉर्नर (कप्तान), स्टीव स्मिथ, जेसन रॉय (उपकप्तान), डेविड मलान, मिचल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मोईन अली, जोश हेजलवुड, एडम जम्पा, टायमल मिल्स।