इंग्लैंड बनाम भारत के बीच चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल में बने रिकॉर्ड पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड बनाम भारत के बीच चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल में बने रिकॉर्ड पर डालिए एक नजर

Rohit Sharma. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
Rohit Sharma. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

इंग्लैंड बनाम भारत के बीच ओवल के मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के शुरुआती 2 दिनों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। जहां भारतीय टीम खेल के पहले दिन सिर्फ 191 के स्कोर पर सिमट गई थी, तो वहीं दूसरे दिन के खेल में मेजबान टीम की पहली पारी 290 के स्कोर पर सिमटने के साथ उन्होंने महत्वपूर्ण 99 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

दूसरे दिन का खेल जिस समय खत्म हुआ, तब भारतीय टीम ने बिना किसी नुकसान के 43 रन बना लिए थे और अभी भी टीम इंग्लैंड की बढ़त से 56 रन पीछे है। ओवल टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल को लेकर बात की जाए तो भारतीय टीम ने शुरू में जल्दी 2 विकेट हासिल करते हुए इंग्लैंड का स्कोर 62 रन पर 5 विकेट कर दिया था, जिसके बाद ओली पोप ने पारी को संंभालने के का काम किया।

ओली पोप ने जॉनी बेयरस्टो के साथ 6वें विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी करते हुए टीम की स्थिति मैच में बेहद मजबूत करने का काम किया। पोप ने जहां 81 रनों की पारी खेली तो वहीं निचले क्रम में बल्लेबाजी करने उतरे क्रिस वोक्स ने 11 चौकों की मदद से 50 रनों की तेज पारी खेल दी।

यहां देखिए दूसरे दिन के खेल के बाद बने महत्वपूर्ण रिकॉर्ड:

1 – भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपने 150 टेस्ट विकेट 49वें मैच में हासिल किए, जिसके बाद वह मोहम्मद शमी, जवागल श्रीनाथ और कपिल देव के बाद इस मामले में चौथे सबसे तेज भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं।


2 – ओली पोप ने अपने टेस्ट करियर का 6वां अर्धशतक लगाने के साथ यह भारत के खिलाफ उनकी पहली अर्धशतकीय पारी थी।


3 – रोहित शर्मा 8वें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15,000 रन पूरे किए हैं। रोहित ने यह कारनामा अपने करियर की 397 पारी में पूरा किया।


4 – क्रिस वोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ दूसरी बार 50 से अधिक रनों की पारी खेली है। इससे पहले साल 2018 के लॉर्ड्स टेस्ट मैच में वोक्स ने 137 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी।