इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह की जगह पर इस खिलाड़ी को मिली टीम इंडिया में जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह की जगह पर इस खिलाड़ी को मिली टीम इंडिया में जगह

(Photo by LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)
(Photo by LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)

भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ 2 मैच की टी-20 सीरीज खत्म होने के बाद अब 3 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज खेलना शुरू करेगी जिसमें वह सबसे पहले 3 मैच की टी-20 खेलेगी और इसके बाद 3 मैच की वनडे सीरीज जिसके बाद अगले महीने 1 अगस्त से पांच मैच की टेस्ट सीरीज खेलेगी. जेशन रॉय, जॉस बटलर, जॉनी बेरस्टो, एलेक्स हेल्स के फॉर्म को देखते हुए इंग्लैंड की टीम पेपर पर काफी मजबूत दिख रही है.

इन सबके बावजूद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले एक तगड़ा झटका लगा है जिसमें इस तेज़ गेंदबाज के बाएं हाथ का अंगूठा फ्रेक्चर हो गया है. आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में हुए पहले टी-20 मैच के दौरान उन्हें चोट लग गयीं थी जिस वजह से दूसरे टी-20 में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल सका था और अब वह इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की टी-20 सीरीज से पूरी तरह बाहर हो चुके है.

बीसीसीआई ने बुमराह की चोट का संज्ञान लेते हुए उनकी जगह पर दीपक चाहर जो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे और मौजूदा समय में वह इंडिया ए टीम के साथ इंग्लैंड में हो रही सीरीज का हिस्सा है और वहाँ पर वह काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. यदि वनडे सीरीज वनडे सीरीज से पहले फिट हो जाते है तो उन्हें खेलने का मौका मिल जाएगा.

भारत के मुश्किल

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच की आखिरी गेंद पर कैच पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सके और अपने अंगूठे को चोटिल कर बैठे जिसके बाद उन्होंने अगले दिन अभ्यास सत्र में भी हिस्सा नहीं लिया. ईएसपीएन की खबर के अनुसार बुमराह के अंगूठे का स्कैन के बाद उन्हें दूसरे टी-20 मैच से बाहर करने का निर्णय लिया गया था.

जसप्रीत बुमराह की कमी भारतीय टीम को काफी खलने वाली है क्योंकि वह अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करने वाले प्रमुख हथियार थे और अब विराट कोहली के सामने काफी बड़ी मुश्किल है. पिछले साल चैम्पियंस ट्राफी के दौरान बुमराह के नाम पर 5 मैच में 4 विकेट जरुर थे लेकिन उनका इकॉनमी रेट सिर्फ 5 रन का था.