in , ,

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड टीम को मिली परेशान करने वाली खबर

ये बात हर किसी को पता है कि इंग्लैंड की टीम अपने तेज़ गेंदबाजों पर सबसे अधिक निर्भर करती है

England. (Photo by Kai Schwoerer/Getty Images)
England. (Photo by Kai Schwoerer/Getty Images)

आयरलैंड के खिलाफ 2 मैच की टी-20 सीरीज में शानदार तरीके से जीत दर्ज़ करने के बाद भारतीय टीम अब अगली सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ 3 जुलाई से खेलेगी जिसका इंतज़ार सभी क्रिकेट फैन्स को है. 3 मैच की टी-20 सीरीज के बाद 3 वनडे मैच और उसके बाद अगले महीने 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेली जायेगी जिसमें भारतीय टीम का असली इम्तिहान होगा.

ये बात हर किसी को पता है कि इंग्लैंड की टीम अपने तेज़ गेंदबाजों पर सबसे अधिक निर्भर करती है जब बात टेस्ट क्रिकेट की आती है. विराट कोहली को इंग्लैंड के हालातों में जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने काफी तकलीफ में डालने का काम किया है. भारतीय कप्तान अबकी अपने इस खराब रिकॉर्ड को बदलने की पूरी कोशिश करेंगे.

इंग्लैंड टीम को टेस्ट सीरीज से 1 महीने पहले ही बड़ा झटका लगा है और वह स्टुअर्ट ब्रॉड के रूप में जो नॉटिंघमशायर और वोर्शीशायर बीच ट्रेंटब्रिज में चल रहे काउंटी मैच के दौरान अपना अपने घुटने को चोटिल कर बैठे जिसके वजह से वह सिर्फ पहले सेशन में ही बल्लेबाजी कर सके थे. 32 साल के ब्रॉड ने अभी तक 118 टेस्ट मैच में 417 विकेट हासिल किये है जिसमें उन्होंने सबसे अच्छी गेंदबाजी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 रन देकर 8 विकेट हासिल किये थे.

वनडे के लिए घोषित की मजबूत टीम

भारत के खिलाफ इंग्लैंड क्रिकेट टीम बोर्ड ने एक मजबूत टीम का चयन किया है. बेन स्टोक्स एकबार फिर से पूरी तरह फिट होकर टीम वापसी कर रहे है. पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान स्टोक्स की जांघो में खिचाव आ जाने के कारण क्रिकेट मैदान से दूर होना पड़ा था. सैम बिलिंग्स और सैम कुरन को वनडे टीम में जगह नहीं दी गयीं है वहीँ क्रिस वोक्स अभी तक फिट नहीं हो सके जिस वजस से उन्हें भी बाहर बैठना पड़ रहा है. ओएन मॉर्गन की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद शानदार प्रदर्शन किया था जिसके बाद उन्हें भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज में ऐसे ही प्रदर्शन की आशा होगी.

William Porterfield. (Photo Source: Twitter)

विलियम पोर्टरफील्ड ने आउट होने के बाद किया अभद्र भाषा का प्रयोग मैदान में

Ziva Dhoni

हार्दिक पंड्या को मिली जीवा धोनी के रूप में नयीं फैन