in , , ,

इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में भुवनेश्वर कुमार को डेविड विली पर गुस्सा होते देखा गया

पहले ही मैच में थोड़ी सी कहासुनी भी देखने को मिली जो भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज

Bhuvneshwar Kumar & David Willey. (Photo Source: Twitter)
Bhuvneshwar Kumar & David Willey. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड बनाम भारत की सीरीज के शुरू होने का इंजतार सभी को काफी लम्बे से था और वह 3 जुलाई की रात को शुरू हुयीं तीन मैच की टी-20 सीरीज के पहले ही मैच में भारतीय टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज़ करके इंग्लैंड की टीम को यह बता दिया कि वह इस बार यहाँ इतिहास रचने के लिए आयें है. कुलदीप यादव और लोकेश राहुल ने शानदार खेल दिखाते हुए भारतीय टीम को पहले ही मैच में आसान जीत दिलाने का काम किया.

पहले ही मैच में थोड़ी सी कहासुनी भी देखने को मिली जो भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और इंग्लैंड के डेविड विली के बीच में हुयीं. भारत ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया था जिसके बाद 14 ओवर तक इंग्लैंड की पारी काफी अच्छी चली लेकिन कुलदीप यादव ने एक ओवर में पूरे मैच का चेहरा ही बदलकर रख दिया जब सिर्फ 4 गेंदों के अंदर 3 विकेट हासिल कर लिए. जॉस बटलर दूसरे छोर से खड़े होकर टीम को सम्भालने का काम करते रहे जिस वजह से 20 ओवर खत्म होने के बाद टीम 159 रन बना सकी.

आखिर भुवि को क्यों आया गुस्सा

भुवनेश्वर कुमार के इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी-20 मैच कुछ खास नहीं बीता 4 ओवरों में सिर्फ 45 रन दे डाले बिना कोई विकेट हासिल किये. कोहली ने उन्हें आखिरी ओवर करने के लिए बुलाया और वहां पर भुवि ने निराश नहीं किया. अपने ओवर की आखिरी गेंद को जब भुवि फेकने के लिए दौड़े तो उन्होंने आखिरी समय में खुद को गेंद फेकने से रोक लिया.

अंपायर ने गेंद को डेड करार दे दिया लेकिन गेंद का सामना करने वाले डेविड विली को गुस्सा आ गया और उन्होंने अपनी निराशा को सीधे भुवि के सामने दिखा दी और यहीं पर भुवि को भी गुस्सा आ गया जिसके बाद दोनों के बीच में बहस होते हुयीं देखि गयीं. ऐसा काफी कम देखा गया है कि भुवनेश्वर कुमार गुस्सा हुयें हो लेकिन उन्होंने खुद को संभाला भी और उसके बाद आखिर गेंद फेंकी जिस पर 2 रन आयें और इंग्लैंड की पारी 159 रनों पर समाप्त हुयीं.

यहाँ पर देखिये उस लड़ाई का गुस्सा

Kuldeep Yadav of India celebrates. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम की जीत के बाद ट्विटर पर सभी ने ऐसे व्यक्त की प्रतिक्रिया

KL Rahul of India celebrates reaching his century. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

लोकेश राहुल शतक पूरा करने के बाद हो गएँ बेहद भावुक