in , , ,

लोकेश राहुल शतक पूरा करने के बाद हो गएँ बेहद भावुक

आईपीएल के 11 वे सीजन में शानदार प्रदर्शन करने के बाद लोकेश राहुल की एक बार फिर से

KL Rahul of India celebrates reaching his century. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
KL Rahul of India celebrates reaching his century. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने टी-20 सीरीज के पहले मैच में जीत के साथ शुरुआत करके सभी को यह सन्देश दे दिया कि इंग्लैंड की टीम कितनी भी मजबूत क्यों ना हो वह भी इस बार कोई कसर नहीं छोड़ने वाले है. कुलदीप यादव ने जहाँ गेंदबाजी से अपना काम बखूबी निभाया तो वहीँ लोकेश राहुल ने बल्ले से कमाल दिखाने का काम किया और भारतीय टीम को एक आसान जीत दिलाई.

आईपीएल के 11 वे सीजन में शानदार प्रदर्शन करने के बाद लोकेश राहुल की एक बार फिर से भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में वापसी कर ली. अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गएँ ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भी शानदार अर्धशतक की पारी खेली थी. आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में राहुल ने अपने उसी फॉर्म को जारी रखा जिसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में उन्होंने अपने टी-20 करियर का दूसरा अर्धशतक जड दिया.

26 साल के राहुल को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में तीसरे नंबर पर खेलने का मौका मिला जिसका उन्होंने पूरा लाभ उठाया और नाबाद शतकीय पारी खेल दी. अपना शतक पूरा करने के बाद राहुल को भावुक होते हुए देखा गया. उस समय भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उन्हें सँभालने का काम किया.

विराट ने बताई भावुक होने की वजह

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच खत्म होने के बाद बताया कि लोकेश राहुल आखिर क्यों भावुक हो गयें थे. कोहली ने बताया कि “राहुल के पास काफी अच्छी तकनीक है और सयम भी जी वजह से उनके अंदर रनों की भूक देखि जा सकती है. अज वह इस वजह से भावुक हो गयें थे क्योंकि उसने अपना आखिरी शतक इंग्लैंड के खिलाफ ही चेन्नई के मैदान में बनाया था जिस वजह से वह इस पारी का काफी लम्बे समय से इंतजार कर रहे थे. यह एक शानदार शतक था जो भारतीय टीम के लिए काफी अच्छा है.

लोकेश राहुल आखिर तक नाबाद रहकर भारतीय टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे. भारतीय टीम ने पूरी तरह से पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ दबाव बनाकर रखा हुआ था. ये जीत भारत के इस दौरे पर आने वाले मैचों में आत्मविश्वास बढ़ाने का काम का करने वाली है.

यहाँ पर देखिये राहुल का भावुक होने वाला वीडियो :

Bhuvneshwar Kumar & David Willey. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में भुवनेश्वर कुमार को डेविड विली पर गुस्सा होते देखा गया

Jos Buttler of England. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

जॉस बटलर ने इंग्लैंड को कोलम्बिया के खिलाफ मिली जीत का जश्न कुछ इस तरह से मनाया