कोविड-19 को मात देकर इंग्लैंड पहुंचे आर अश्विन; अभ्यास मैच से पहले टीम इंडिया से जुड़े - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोविड-19 को मात देकर इंग्लैंड पहुंचे आर अश्विन; अभ्यास मैच से पहले टीम इंडिया से जुड़े

अश्विन कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के कारण टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड की यात्रा नहीं कर पाए थे।

R Ashwin with Team India (Image Source: BCCI Twitter)
R Ashwin with Team India (Image Source: BCCI Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय लीसेस्टरशायर के खिलाफ 23 जून से चार दिवसीय अभ्यास मैच खेल रही है, और इसी के साथ उनकी इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से खेले जाने वाले पुनर्निर्धारित टेस्ट की तैयारी भी शुरू हो गई है। इस अभ्यास मैच में चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा काउंटी कप्तान सैम इवांस के नेतृत्व में लीसेस्टरशायर का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

इस चार-दिवसीय अभ्यास मैच से पहले टीम इंडिया को राहत की खबर मिली है, क्योंकि उनके अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड पहुंच गए है, और वह टीम से जुड़ भी गए हैं। आपको बता दें, आर अश्विन भारतीय टीम के पहले और दूसरे खेमे के साथ इंग्लैंड की यात्रा नहीं कर पाए थे, क्योंकि वह कोरोना संक्रमित हो गए थे।

आर अश्विन कोविड-19 से उबरने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में हुए शामिल

हालांकि, अनुभवी ऑफ-स्पिनर पांच दिनों के आइसोलेशन और सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल को पूरा करने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच में हिस्सा लेने के लिए यूके पहुंच गए है। वह काउंटी टीम लीसेस्टरशायर के खिलाफ खेले जा रहे चार-दिवसीय अभ्यास मैच से पहले ही भारतीय टीम में शामिल हो गए है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारत और लीसेस्टरशायर के बीच खेले जा रहे अभ्यास मैच के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के अभ्यास सत्र की कुछ तस्वीरें ट्विटर पर साझा कीं हैं। बीसीसीआई (BCCI) द्वारा साझा की गई तस्वीरों में आर अश्विन भारतीय टीम के साथ नजर आ रहे हैं।

यहां देखिए भारतीय टीम के अभ्यास सत्र की कुछ तस्वीरें

आपको बता दें, भारत और लीसेस्टरशायर के बीच खेले जा रहे चार-दिवसीय अभ्यास मैच में दोनों टीमों को 13-13 खिलाड़ियों के साथ खेलने की अनुमति दी गई हैं, ताकि गेंदबाजों के कार्यभार को मैनेज किया जा सके। 1 जुलाई से खेले जाने वाले टेस्ट मैच के अलावा, भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर तीन वनडे और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेलेगी।