देखिए वीडियो कैसे जॉनी बेयरस्टो ने शतक से चुकने के बाद जेमी ओवरटन की हौसला-अफजाई की - क्रिकट्रैकर हिंदी

देखिए वीडियो कैसे जॉनी बेयरस्टो ने शतक से चुकने के बाद जेमी ओवरटन की हौसला-अफजाई की

जेमी ओवरटन अपने डेब्यू टेस्ट मैच में पहला शतक सिर्फ तीन रनों से पूरा करने से चूक गए।

Jonny Bairstow consoling Jamie Overton (Photo Source: Twitter/EnglandCricket)
Jonny Bairstow consoling Jamie Overton (Photo Source: Twitter/EnglandCricket)

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दौरान एक दिल जीत लेने वाला वाकया देखने को मिला, जब जॉनी बेयरस्टो ने शतक से चुकने के बाद निराश जेमी ओवरटन का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें सांत्वना दी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पहली पारी में 329 रन बनाए, जिसके जवाब में इंग्लैंड के लिए शुरुआत बेहद निराशाजनक रही, क्योंकि मेहमान टीम ने मात्र 55 रनों पर अपने 6 विकेट गवां दिए थे। लेकिन इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और जेमी ओवरटन ने बेहद बल्लेबाजी शानदार की, जिसकी इंग्लैंड क्रिकेट टीम को बहुत ज्यादा जरुरत थी।

ओवरटन और बेयरस्टो ने 200 से अधिक रनों की साझेदारी करते हुए इंग्लैंड की टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला। उन्होंने माइक स्मिथ और जिम पार्क्स के 62 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के बल्लेबाजों द्वारा सातवें विकेट के लिए सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी करने का रिकॉर्ड बनाया।

जॉनी बेयरस्टो ने जेमी ओवरटन को सांत्वना दी

उनसे पहले साल 1960 में माइक स्मिथ और जिम पार्क्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 197 रनों की साझेदारी करते हुए यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। इस बीच, जॉनी बेयरस्टो ने अपना धमाकेदार फॉर्म जारी रखते हुए 157 गेंदों पर 24 चौकों की मदद से 162 रनों की बेहतरीन पारी खेली, वहीं जेमी ओवरटन भी अपने डेब्यू मैच में अपना पहला शतक पूरा करने के बेहद करीब थे कि ट्रेंट बोल्ट ने उनका शिकार कर लिया, और उन्हें 97 रनों के साथ पवेलियन लौटना पड़ा।

इस युवा तेज गेंदबाज ने अपनी शानदार पारी के दौरान 13 चौकें और 2 छक्के लगाए, लेकिन दुर्भाग्य से वह मात्र तीन रनों से अपना शतक पूरा करने से चूक गए, जिसके बाद वह काफी दुखी हो गए थे। हालांकि, मैदान में मौजूद उनके साथी बेयरस्टो ने उन्हें सांत्वना देते हुए उनका ढांढस बंधाया।

इंग्लैंड क्रिकेट द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए वीडियो में बेयरस्टो ओवरटन को सांत्वना देते हुए और उनकी पीठ थपथपाते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर जैसे ही तेज गेंदबाज ने पवेलियन का रुख किया, वैसे ही फैंस और बालकनी में उपस्थित उसके साथियों की तालियों की गड़गड़ाहट से  स्टेडियम का माहौल सुशोभित हो गया।

यहां देखिए वीडियो

आपको बता दें, इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 360 रन बनाए, जबकि न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 168 रनों पर पांच विकेट गवां दिए हैं, लेकिन फिर भी वे मेजबान टीम से 137 रनों से आगे चल रहे हैं।