ENG vs SA: ट्रिस्टन स्टब्स ने सुपरमैन बनकर हवा में पकड़ा कैच, मोईन अली भी रह गए दंग - क्रिकट्रैकर हिंदी

ENG vs SA: ट्रिस्टन स्टब्स ने सुपरमैन बनकर हवा में पकड़ा कैच, मोईन अली भी रह गए दंग

इस वीडियो को ट्विटर पर साझा करते हुए इंग्लैंड क्रिकेट में लिखा कि, 'यह उन कैचों में से एक है जो आप शायद ही कभी देखेंगे।

Tristan Stubbs plucked the ball mid-air. (source-twitter)
Tristan Stubbs plucked the ball mid-air. (source-twitter)

31 जुलाई को खेले जा चुके इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के ट्रिस्टन स्टब्स ने मोईन अली का शानदार कैच पकड़ा। इस कैच को देखकर सिर्फ वहां पर खड़े खिलाड़ियों ने ही नहीं बल्कि मुकाबला देखने आए दर्शकों ने भी जमकर तालियां बजाई।

एडिन मार्करम की गेंद को मोईन अली ऑन साइड में खेलने चले गए, लेकिन गेंद बल्ले के कोने पर लगी और मिड ऑफ की तरफ चली गई, जहां ट्रिस्टन स्टब्स खड़े थे। गेंद जमीन को छूने ही वाली थी कि स्टब्स ने अपने बायीं ओर डाइव लगाई और हवा में ही एक हाथ से गेंद को पकड़ लिया। खुद अली को भी विश्वास नहीं हो रहा था कि स्टब्स ने यह कैच कितने शानदार तरीके से पकड़ा।

इस वीडियो को ट्विटर पर साझा करते हुए इंग्लैंड क्रिकेट ने लिखा कि, ‘यह उन कैचों में से एक है जो आप शायद ही कभी देखेंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने लिखा, ‘ट्रिस्टन स्टब्स ने क्या करिश्माई कैच पकड़ा है, इंग्लैंड के 4 विकेट गिर गए। किसी ने ट्रिस्टन स्टब्स को सुपरमैन कहा।

दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज अपने नाम की

बता दें, तीन मुकाबलों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका ने अपने नाम किया था जिसके बाद इंग्लैंड ने दूसरा मुकाबला जीतकर 1-1 की बराबरी की। दोनों टीमों के लिए तीसरा और आखिरी टी-20 मुकाबला जीतना बेहद जरूरी था।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 191 रन बनाए। टीम की ओर से रीजा हेंड्रिक्स ने 50 गेंदों में 70 रन बनाए। उनके अलावा एडिन मार्करम ने 36 गेंदों में 51* जड़े। मेजबान की ओर से डेविड विली ने 4 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट झटके। उन्होंने एक मेडन भी फेंका।

जिसके जवाब में इंग्लैंड टीम 101 रन पर ऑलआउट हो गई। मेजबान की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने सर्वाधिक 27 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से स्पिनर तबरेज़ शम्सी ने 4 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट झटके।