देखिए कैसे बेन स्टोक्स के इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में पहला शतक लगाते ही मैनचेस्टर में गुंजी तालियों की गड़गड़ाहट - क्रिकट्रैकर हिंदी

देखिए कैसे बेन स्टोक्स के इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में पहला शतक लगाते ही मैनचेस्टर में गुंजी तालियों की गड़गड़ाहट

बेन स्टोक्स ने जारी दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में अपना पहला शतक लगाया।

Ben Stokes (Photo Source: Twitter/EnglandCrikcet)
Ben Stokes (Photo Source: Twitter/EnglandCrikcet)

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने शतकीय पारी के साथ अपनी टीम का सामने से नेतृत्व करते हुए मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धमाकेदार वापसी करने में मदद की। यह इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर का टेस्ट क्रिकेट में 12वां शतक था।

वहीं, यह इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में उनका पहला शतक था। इंग्लैंड को पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाफ एक पारी और 12 रनों की शिकस्त झेलनी पड़ी थी, लेकिन उन्होंने जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन स्टोक्स और बेन फॉक्स के शानदार प्रदर्शन के बदौलत दूसरे टेस्ट में दमदार वापसी की है।

बेन स्टोक्स के शतक ने इंग्लैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंचाया

बेन स्टोक्स बल्लेबाजी करने तब आए, जब इंग्लैंड क्रिकेट टीम चार विकेट के नुकसान पर 134 रनों पर संघर्ष कर रही थी, और दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों पर हमला बोलते हुए 163 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 103 रनों की पारी खेली। इसके अलावा, उन्होंने इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज बेन फॉक्स (113*) के साथ 173 रनों की साझेदारी करते हुए मेजबान टीम को पहली पारी 415 रनों पर घोषित करने में मदद की।

इस बीच, जैसे ही स्टार ऑलराउंडर ने 88वें ओवर में अपना शतक पूरा किया, मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड में मौजूद दर्शको की विशाल भीड़ और इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में मौजूद सदस्यों ने तालियों के साथ स्टोक्स को सलाम करते हुए उनकी शतक के लिए सराहना की और बधाई दी।

आपको बता दें, बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा द्वारा डाली गेंद को धीरे से स्क्वेयर लेग क्षेत्र की ओर धकेला और दो रनों के लिए दौड़ लगाई, और इस तरह उन्होंने अपना शतक पूरा किया। जिसके बाद माइकल एथरटन कमेंट्री बॉक्स में कहते हुए सुनाई दिए कि बेन ने आज बिल्कुल सही गति, आक्रमण और डिफेंस के साथ बहुत खूबसूरती से खेला है, और इंग्लैंड को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

यहां देखिए वीडियो कैसे दर्शकों और इंग्लैंड टीम ने बेन स्टोक्स के शतक पर जश्न मनाया –