सैम करन के बिना ही इंग्लैंड की टीम शुरू करेगी अब टी-20 वर्ल्ड कप का अभियान - क्रिकट्रैकर हिंदी

सैम करन के बिना ही इंग्लैंड की टीम शुरू करेगी अब टी-20 वर्ल्ड कप का अभियान

23 अक्टूबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला मुकाबला खेलेगी इंग्लैंड।

Sam Curran. (Photo Source: IPL/BCCI)
Sam Curran. (Photo Source: IPL/BCCI)

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है, जहां टीम के स्टार ऑलराउंडर सैम करन पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। सैम करन ने अपना आखिरी मैच IPL फेज-2 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला था जिसके बाद उन्होंने पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की थी।

इस खबर की पुष्टि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक प्रेस रिलीज के जरिए की है। प्रेस रिलीज में इंग्लैंड बोर्ड ने कहा है कि वो जल्द ही घर वापस लौटेंगे और ईसीबी की मेडिकल टीम के साथ मिलने के बाद फिर से उनका स्कैन कराया जाएगा।

सैम की जगह उनके भाई टॉम की टीम में हुई एंट्री

सैम करन के चोटिल होने के बाद तुरंत ही इंग्लैंड ने अपनी टी-20 वर्ल्ड कप टीम में बदलाव करते हुए उनके भाई टॉम करन को शामिल कर लिया है। टॉम पहले से ही इंग्लैंड की टीम में बतौर रिजर्व खिलाड़ी मौजूद थे लेकिन अब उन्हें शुरुआती 15 में शामिल कर लिया गया है। बता दें कि इंग्लैंड की टीम फिलहाल टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए ओमान पहुंच चुकी है।

वहीं, टॉम करन के शुरुआती 15 में शामिल होने के बाद रीस टॉपले को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड अपने टी-20 वर्ल्ड कप के अभियान की शुरुआत से पहले भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो वार्मअप मैच खेलेगी।

आईपीएल में सैम करन के न होने से चेन्नई को होगा नुकसान

बता दें कि सैम करन के बाहर होने से इंग्लैंड के साथ ही आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स को भी बड़ा झटका लगा है, जहां वह CSK के लिए अहम खिलाड़ी हैं। हालांकि, दूसरे फेज में उन्हें बमुश्किल 2 मैचों में खेलने का मौका मिला है, जिसमें उन्होंने 50 से अधिक रन लुटाए। 4 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था और उनके जगह ब्रावो को टीम में शामिल किया गया था।

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए इंग्लैंड की अपडेटेड टीम-

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जॉस बटलर, क्रिस जॉर्डन, लियम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, टायमल मिल्स, आदिल रशीद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, टॉम करन

रिजर्व खिलाड़ी- लियम डॉसन, जेम्स विंस, रीस टॉपले