दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम का हुआ ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम का हुआ ऐलान

दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट 17 अगस्त को लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

Ollie Robinson
Ollie Robinson. (Photo Source: Getty Images)

ओली रॉबिन्सन को इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए वापस टीम में शामिल किया है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज रॉबिन्सन, जिन्होंने आखिरी बार इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था, वो दो महीने के लिए क्रिकेट से दूर रहने के बाद आखरिकार वापसी करने में कामयाब रहे हैं।

काउंटी क्रिकेट खेलकर रॉबिन्सन ने की वापसी

वह पीठ की चोट से उबरने के बाद पिछले हफ्ते काउंटी चैंपियनशिप में एक्शन में लौटे थे। वह रॉबिन्सन पूरी तरह से फिट पाए गए थे और अब उनकी टेस्ट टीम में वापसी हो गई है। ओली रॉबिन्सन पहली बार बेन स्टोक्स की कप्तानी में खेलते नजर आएंगे। 21.28 की औसत से 39 विकेट लेकर उन्होंने अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत होती थी।

हालांकि एशेज सीरीज में इंग्लैंड की निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उनकी फिटनेस के लिए उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। हालांकि रॉबिन्सन अब पूरी तरह से फिट होकर वापस आ गए हैं। ससेक्स के लिए खेलते हुए उन्होंने नॉटिंघमशायर के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी। अब वो वहीं प्रदर्शन आगामी टेस्ट सीरीज में भी जारी रखना चाहेंगे।

इंग्लैंड टीम की टेस्ट स्क्वॉड के बारे में ईसीबी के मेंस परफॉर्मेंस डायरेक्टर मो बोबाट ने कहा, “ब्रेंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स के नेतृत्व में समर सीजन की शानदार शुरुआत के बाद, हम दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम के खिलाफ एक रोमांचक टेस्ट सीरीज की उम्मीद कर रहे हैं। चयनकर्ताओं ने निरंतरता को ध्यान में रखते हुए लॉर्ड्स और ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले पहले दो टेस्ट के लिए एक टीम का चयन किया है।”

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो, जो रूट, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्राउली, बेन फोक्स, जैक लीच, एलेक्स लीस, क्रेग ओवर्टन, मैथ्यू पॉट्स, ओली पोप और ओली रॉबिन्सन।