इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ हेडिंग्ले टेस्ट मैच में हासिल की पारी और 76 रनों से जीत तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी ये प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ हेडिंग्ले टेस्ट मैच में हासिल की पारी और 76 रनों से जीत तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी ये प्रतिक्रिया

हेडिंग्ले टेस्ट मैच में जीत हासिल करते हुए इंग्लैड ने सीरीज को किया 1-1 से बराबर

England Team. (Photo Source: Getty Images)
England Team. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड ने हेडिंग्ले टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल के बाद चौथे दिन पहले ही सत्र में शानदार तरीके से वापसी करते हुए भारतीय पारी के बाकी 8 विकेट 63 रनों के अंदर निकालते हुए भारतीय टीम की दूसरी पारी को 278 रनों पर समेटा और मैच में 1 पारी और 76 रनों से जीत हासिल की। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज को भी 1-1 से बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया है।

पुजारा बिना कोई रन जोड़े लौटे पवेलियन

तीसरे दिन का खेल जिस समय खत्म हुआ था, उस समय भारतीय टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 215 रन बना लिए थे जिसमें पुजारा 91 और कोहली 45 रन बनाकर नाबाद थे। इसके बाद सभी को उम्मीद थी कि चौथे दिन दोनों ही बल्लेबाज पहले सत्र में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम को वापसी कराने की कोशिश जारी रखेंगे। लेकिन पुजारा बिना अपने स्कोर में कोई रन जोड़े ओली रॉबिंसन की गेंद पर LBW आउट हो गए। यहां से इंग्लैंड को वापसी का मौका मिल गया था।

कोहली अर्धशतक लगाने के बाद हुए आउट और भारतीय पारी बिखरी

कप्तान कोहली ने अपना अर्धशतक जरूर पूरा किया लेकिन उसके बाद वह भी ओली रॉबिंसन की ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंद पर बल्ले का बाहरी किनारा लगा बैठे और 55 रन बनाने के बाद पवेलियन लौट गए। यहां से भारतीय पारी को सिमटने में अधिक समय नहीं लगा और रहाणे ने एकबार फिर से उसी अंदाज में 10 रन बनाकर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के पास स्विंग करती गेंदों को खेलने में तकलीफ के चलते वह भी 1 रन बनाकर आउट हुए। जडेजा ने जरूर कुछ आक्रामक शॉट खेलते हुए 30 रनों की पारी खेली लेकिन वह टीम को पारी की हार से नहीं बचा सके। भारतीय टीम की दूसरी पारी जहां 278 के स्कोर पर सिमटी तो वहीं इंग्लैंड ने भी मैच में पारी और 76 रनों से जीत हासिल करते हुए सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया। अब दोनों ही टीमों के बीच 2 सितंबर से केनिंग्टन ओवल लंदन में खेला जाएगा।

यहां देखिए भारतीय टीम की हार पर सोशल मीडिया में सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: