इंग्लैंड ने एशेज 2021-22 के गाबा में होने वाले पहले टेस्ट मैच को लेकर अपनी 12 सदस्यीय टीम का किया ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड ने एशेज 2021-22 के गाबा में होने वाले पहले टेस्ट मैच को लेकर अपनी 12 सदस्यीय टीम का किया ऐलान

इंग्लैंड की इस टीम में जेम्स एंडरसन और जॉनी बेयरस्टो को जगह नहीं मिली है।

England Cricket Team
England Cricket Team. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

टेस्ट क्रिकेट की सबसे ऐतिहासिक सीरीज द एशेज इस बार ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेली जा रही है। जिसमें सीरीज का पहला टेस्ट मैच 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में खेला जाएगा। इंग्लैंड टीम को इस टेस्ट सीरीज सीरीज के शुरू होने से पहले ही एक बड़ा झटका उस समय लगा जब काल्फ इंजरी के चलते एहतियात के तौर पर जेम्स एंडरसन पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए। इसी समस्या के चलते साल 2019 में भी जेम्स एंडरसन पूरी साल तकलीफ में देखे गए थे।

पहले टेस्ट मैच को लेकर बात की जाए इंग्लैंड की तरफ से घोषित की गई इस 12 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड और ओली रॉबिंसन को शामिल किया गया है। इससे पहले भी खबरें सामने आई थी कि वुड को पहले टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिल सकता है। वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड की जगह को लेकर अभी भी कुछ पूरी तरह से तय नहीं है।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान इंग्लैंड के लिए ओपनिंग जोड़ी के तौर पर दिखने वाले रोरी बर्न्स और हसीब हमीद गाबा टेस्ट मैच में टीम के लिए फिर से इसी जिम्मेदारी को निभाते हुए दिख सकते हैं। जॉस बटलर को भी गाबा टेस्ट मैच के लिए टीम में जगह दी गई है। हालांकि विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो इस टेस्ट के लिए टीम में अपनी जगह नहीं बना सके। जबकि एकमात्र स्पिन गेंदबाज के तौर पर जैक लीच को शामिल किया गया है।

यहां पर देखिए गाबा टेस्ट मैच को लेकर इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम

जो रूट (कप्तान), स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जॉस बटलर, हसीब हमीद, लैक लीच, डेविड मलान, ओली पोप, ओली रॉबिंसन, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही घोषित कर दी थी अपनी प्लेइंग इलेवन

पैट कमिंस की कप्तानी में इस बार द एशेज सीरीज खेलने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले टेस्ट मैच को लेकर अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान काफी पहले ही कर दिया था। जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू करने का मौका मिलेगा। वहीं टीम 3 विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरने वाली है।