भारत के खिलाफ सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के लिए हुआ इंग्लैंड टीम का ऐलान, इन 2 खिलाड़ियों की हुई वापसी - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत के खिलाफ सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के लिए हुआ इंग्लैंड टीम का ऐलान, इन 2 खिलाड़ियों की हुई वापसी

जैक लीच ने इस घरेलू सीजन अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है।

England Cricket Team (Photo by PAUL ELLIS/Getty Images)
England Cricket Team (Photo by PAUL ELLIS/Getty Images)

भारत के खिलाफ ओवल टेस्ट मैच में शर्मनाक हार का सामना करने के बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सीरीज के आखिरी मैच के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड और भारत के बीच 10 सितंबर से सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर के मैदान में खेला जाएगा। इस सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 से बढ़त लेते हुए पटौदी ट्रॉफी पर अपने कब्जे को बरकरार रखा हुआ है।

इंग्लैंड की टीम में जो 2 बड़े बदलाव आखिरी टेस्ट मैच के लिए देखने को मिले हैं, वह विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर की टीम में वापसी जो अपनी बेटी के जन्म के कारण चौथे टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे। हालांकि भारत के खिलाफ शुरुआती 3 टेस्ट मैचों में बटलर बल्ले से कोई खास प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके थे। लेकिन मैनचेस्टर का मैदान बटलर के लिए घरेलू है जहां वह कुछ बेहतर करने की कोशिश जरूर करेंगे।

जैक लीच की भी टीम में हुई वापसी

सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में किसी भी खिलाड़ी को उप कप्तान नियुक्त नहीं किया गया है। इससे पहले चौथे टेस्ट मैच में मोईन अली को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी। अब बटलर की वापसी के साथ किसी को भी यह जिम्मेदारी देने का सीधा मतलब है कि इन दोनों में से किसी की भी जगह अंतिम एकादश में पूरी तरह से पक्की नहीं है।

इसके अलावा इंग्लैंड की टीम में बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जैक लीच की भी वापसी हुई है, जिन्होंने अभी तक इस घरेलू सीजन में एक भी मैच नहीं खेला है। लेकिन मैनचेस्टर का विकेट स्पिन गेंदबाजी के लिए मुफीद माना जाता है, तो इस कारण लीच की टीम में वापसी कराई गई है। क्रिस वोक्स की टीम में मौजूदगी से इंग्लैंड की टीम मोईन अली की जगह जैक लीच को आखिरी टेस्ट मैच में मौका देने का फैसला कर सकती है।

यहां पर देखिए 5वें टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम:

जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, रोरी बर्न्स, जॉस बटलर, सैम करन, हसीब हमीद, डैन लॉरेेंस, जैक लीच, डेविड मलान, क्रेग ओवर्टन, ओली पोप, ओली रॉबिंसन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।