बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम के लिए सबसे सही रोल मॉडल: जोफ्रा आर्चर - क्रिकट्रैकर हिंदी

बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम के लिए सबसे सही रोल मॉडल: जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड ने आखिरी 17 टेस्ट मुकाबलों में मात्र 1 में जीत दर्ज की है।

Ben Stokes and Jofra archer
Ben Stokes and Jofra archer. (Photo Source: Getty Images)

हाल ही में बेन स्टोक्स को इंग्लैंड टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। बता दें कि, जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद बेन स्टोक्स को नया कप्तान घोषित किया गया है। अब देखने वाली बात यह होगी कि टेस्ट में इंग्लैंड टीम का प्रदर्शन पहले से बेहतर होता है या साधारण रहता है। इंग्लैंड ने आखिरी 17 टेस्ट मुकाबलों में मात्र 1 में जीत दर्ज की है। शायद यही वजह है जो रूट की कप्तानी छोड़ने के पीछे और स्टोक्स को नया कप्तान बनाने के लिए।

वहीं इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का मानना ​​है कि टेस्ट टीम को शायद बदलाव का अहसास भी न हो क्योंकि स्टोक्स और रूट ने हमेशा मिलकर काम किया है। हालांकि, स्टोक्स टेस्ट कप्तान के रूप में एक मौके पर वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम का नेतृत्व भी कर चुके हैं। आर्चर ने उस टेस्ट मैच में भाग भी लिया था और उनका मानना ​​है कि वास्तव में कोई बदलाव नहीं हुआ था।

बेन स्टोक्स और जो रूट ने साथ में बहुत खेला है: जोफ्रा आर्चर

द डेली मेल के एक कॉलम में आर्चर ने लिखा कि, मैं जब भी टीम में वापसी करूंगा तब बेन स्टोक्स के नेतृत्व में खेलूंगा। मुझे नहीं लगता कि पहले और अब में कुछ ज्यादा बदलाव आया होगा।

स्टोक्स और रूट ने साथ में बहुत क्रिकेट खेला है और दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं। मैं स्टोक्स की कप्तानी में 2 साल पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ साउथैम्प्टन में खेल चुका हूं। वो टीम के लिए सबसे सही रोल मॉडल है।

उन्होंने आगे कहा कि वो टीम के लिए हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देते हैं। खिलाड़ियों को उनकी कमजोरी में काम करना बताते हैं। वो टीम के लिए सबसे सही रोल मॉडल हैं। रूट की कप्तानी छोड़ने से और स्टोक्स के कप्तान बनने में टीम को ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

बता दें हाल ही में स्टोक्स ने काउंटी चैंपियनशिप में वॉर्किशायर के खिलाफ 64 गेंदो में शतक जड़ा। उन्होंने 1 ओवर में 5 छक्के भी जड़े और कुल उस ओवर में 34 रन मारे। उन्होंने कुल 88 गेंदो में 161 रन बनाए।