पहले दिन दिखा भारतीय गेंदबाजों का जलवा तो ट्विटर पर फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

पहले दिन दिखा भारतीय गेंदबाजों का जलवा तो ट्विटर पर फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया

भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 21 रन बना लिए थे।

Indian Cricket Team. (Photo Source: Twitter)
Indian Cricket Team. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड और भारत के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहला टेस्ट मैच नॉटिंघम के मैदान में खेला जा रहा है, जिसमें पहले दिन का खेल पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम कहा जा सकता है। इस मैच में कप्तान कोहली ने इशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन की जगह पर शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को शामिल करने का फैसला किया।

दोनों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए पहले दिन ही महत्पूर्ण योगदान देते हुए दिखे। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन पहले ही ओवर में रोरी बर्न्स के पवेलियन लौटने के बाद उनका यह फैसला पूरी तरह से गलत साबित होते हुए दिखा।

इसके बाद पहले सेशन का खेल जब खत्म हुआ तो इंग्लैंड टीम के 2 खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे और टीम का स्कोर 61 रन था। दूसरे सत्र के खेल में कप्तान जो रूट ने पारी को संभालते हुए जॉनी बेयरस्टो के साथ तेज गति से रन बटोरने का काम किया लेकिन चायकाल से ठीक पहले मोहम्मद शमी ने इस साझेदारी को तोड़ते हुए इंग्लैंड का स्कोर 138 रन पर 4 विकेट कर दिया।

दिन के आखिरी सत्र में सिमट गई पूरी पारी

पहले दिन के खेल का आखिरी सत्र जैसे ही शुरू हुआ तो डेनियल शून्य पर पवेलियन लौट गए वहीं इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर पहली ही गेंद से संघर्ष करते हुए दिखे और वह भी 18 गेंदों का सामना करने के बाद बिना खाता खोले पवेलियन का रुख कर गए।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को शार्दुल ठाकुर ने अपना शिकार बनाते हुए टीम को बड़ी सफलता दिलाने का काम किया। इसके बाद इंग्लैंड की टीम के लिए 200 के पार पहुंचना भी मुश्किल हो गया था और पूरी टीम 183 के स्कोर पर ही पहली पार में सिमट गई। भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने 4 तो शमी ने 3 जबकि शार्दुल ने 2 और मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट अपने नाम किया।

पहले दिन का खेल खत्म होने पर रोहित शर्मा 9 और लोकेश राहुल 9 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे और भारतीय टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 21 रन था।

यहां देखिए पहले दिन का खेल खत्म होने पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: