भारतीय टीम की इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में हार के बाद फैन्स ने इस तरह दी प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम की इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में हार के बाद फैन्स ने इस तरह दी प्रतिक्रिया

Liam Plunkett celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)
Liam Plunkett celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड बनाम भारत के बीच में खेली जा रही तीन मैच की टी-20 सीरीज का आज दूसरा मैच कार्डिफ के मैदान में खेला गया जिसमें इंग्लैंड की टीम ने सीरीज में वापसी करते हुए 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. अब इस सीरीज के विजेता का निर्णय रविवार को खेले जाने वाले आखिरी टी-20 मैच में होगा.

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर ली गेंदबाजी

दूसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और अपनी टीम में एक बदलाव करते हुए जेक बॉल को टीम में शामिल किया वहीँ भारतीय टीम बिना किसी बदलाव के साथ उतरी. शिखर धवन और रोहित शर्मा टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम साबित हुए और दोनों ही बल्लेबाज़ 22 रन के भीतर ही पवेलियन लौट चुके थे और इसके बाद राहुल भी सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गयें. पहले 6 ओवर का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 31 रन ही बना सके थे.

धोनी ने पहुँचाया सम्मानजनक स्कोर तक

मैच में भारतीय टीम का स्कोर काफी धीमा चल रहा था जिस वजह से स्कोर गति को तेज़ करने के चक्कर में सुरेश रैना 27 रन बनाकर आउट हो गयें लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे महेंद्र सिंह धोनी ने एक चोर अंत तक संभालकर रखा और 24 गेंदों में 32 रन बना डाले. कप्तान विराट कोहली ने भी 47 रनों की शानदार पारी खेली जिस वजह से टीम 20 ओवर खत्म होने के बाद 148 रन बना सकी. इंग्लैंड की तरफ से सबसे अच्छी गेंदबाजी लियम प्लंकेट ने की जिन्होंने अपने 4 ओवरों में 17 रन देकर 1 विकेट हासिल किया.

हेल्स ने दिलाई जीत

भारतीय टीम के स्कोर का पीछा करने के लिए जब इंग्लैंड की टीम उतरी तो उसके भी दोनों सलामी बल्लेबाज़ 33 रनों पर पवेलियन लौट गएँ थे. इसके बाद एलेक्स हेल्स ने एक चोर सम्भालकर अंत तक बल्लेबाजी की और अपनी टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे. हेल्स ने 41 गेंदों में 58 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 4 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे. भारत की तरफ से उमेश यादव ने अपने 4 ओवरों में 36 रन देकर 2 विकेट जरुर हासिल किये लेकिन आज कुलदीप यादव कोई भी कमाल दिखा पाने में कामयाब नहीं हो सके.

यहाँ पर देखिये भारतीय टीम की हार के बाद ट्विटर पर फैन्स ने किस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया :

https://twitter.com/imsharatbhatt/status/1015329139526656002

https://twitter.com/YogeshOffl_/status/1015328812010049536