लॉर्ड्स टेस्ट के चौथा दिन खत्म होने के साथ मैच पहुंचा बेहद रोमांचक मोड पर अब सभी की नजरें 5वें दिन पर - क्रिकट्रैकर हिंदी

लॉर्ड्स टेस्ट के चौथा दिन खत्म होने के साथ मैच पहुंचा बेहद रोमांचक मोड पर अब सभी की नजरें 5वें दिन पर

चौथे दिन के खेल का अंत होने के साथ भारतीय टीम ने 154 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी।

England Cricket Team (Photo Source: Getty Images)
England Cricket Team (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड और भारत के बीच लॉर्ड्स के मैदान में इस समय खेले जा रहे 5 टेस्ट मैचों का दूसरा मैच बेहद रोमांचक मोड पर पहुंच चुका है। चौथे दिन का खेल जिस समय खत्म हुआ तो जहां भारतीय टीम ने 154 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी तो वहीं इंग्लैंड की टीम ने 6 विकेट हासिल करते हुए भारत को 200 से अधिक का लक्ष्य देने से रोकने का प्रयास कर रहा है। अब 5वें दिन के खेल का पहला सत्र इस टेस्ट मैच के परिणाम को तय करेगा।

पहले सत्र में राहुल सहित रोहित और कोहली के गंवाए विकेट

चौथे दिन के खेल की शुरुआत होने के साथ भारतीय टीम को पहला झटका लोकेश राहुल के तौर पर लगा जो मार्क वुड की गेंद पर 5 रन बनाकर पवेलियन लौट। वहीं उनके साथी खिलाड़ी रोहित शर्मा जो एकबार फिर काफी शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते दिख रहे थे वह एक पुल शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट दे बैठे। रोहित जहां 21 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं भारतीय टीम ने इंग्लैंड की पहली पारी की बढ़त को खत्म करने के साथ अपने 2 महत्वपूर्ण विकेट भी गंवा दिए थे।

यहां से कप्तान कोहली से सभी को बड़ी पारी की उम्मीद थी और उन्होंने शुरुआत भी काफी शानदार तरीके से करते हुए एक छोर से रन बनाने का सिलसिला जारी रखा। लेकिन लंच से ठीक पहले वह सैम करन की गेंद पर अपना कैच विकेटकीपर जॉस बटलर को थमा बैठे। यह भारतीय टीम के लिए काफी बड़ा झटका था। लंच के समय तक 56 के स्कोर तक भारतीय टीम ने अपने 3 महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए थे।

रहाणे और पुजारा ने संभाला और दूसरे सत्र में एक भी विकेट नहीं गिरने दिया

दूसरे सत्र में भारतीय टीम के 2 खिलाड़ियों को पारी संभालने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी थी, जिसमें अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने संभलकर बल्लेबाजी करना जारी रखा। दोनों ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए टीम को जहां मैच में वापस लेकर आने का काम किया। वहीं दूसरे सत्र का खेल जब समाप्त हुए तो टीम 3 विकेट के ही नुकसान पर 100 से अधिक रन बना चुकी थी।

तीसरे सत्र में मोईन अली ने दिखाया जादू

रहाणे और पुजारा ने जैसे ही चौथे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी पूरी की उसके ठीक बाद मार्क वुड की एक गेंद पर पुजारा स्लिप पर अपना कैंच थमा बैठे। चेतेश्वर पुजारा 206 गेंदों का सामना करने के बाद 45 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं इसके बाद ऑफ स्पिनर मोईन अली ने भारतीय टीम को सबसे बड़ा झटका अर्धशतक बनाकर बल्लेबाजी कर रहे रहाणे के रूप में दिया जो 61 रन बनाकर मोईन का शिकार बने।

वहीं जडेजा को भी एक शानदार गेंद पर मोईन अली ने बोल्ड करते हुए भारतीय टीम को पूरी तरह से बैकफुट पर भेज दिया। वहीं खराब रोशनी के कारण जिस समय चौथे दिन के खेल का अंत हुए तो भारतीय टीम अपनी चौथे पारी में 6 विकेट के नुकसाान पर 181 रन बना चुकी थी और उसकी बढ़त 154 रनों की हो गई थी।

यहां पर देखिए चौथे दिन के खेल के बाद सभी ने सोशल मीडिया पर दी क्या प्रतिक्रिया: