हेडिंग्ले टेस्ट मैच के तीसरे दिन पुजारा और कोहली दिखे शानदार फॉर्म में, अब चौथे दिन पर टिकी सभी की नजरें - क्रिकट्रैकर हिंदी

हेडिंग्ले टेस्ट मैच के तीसरे दिन पुजारा और कोहली दिखे शानदार फॉर्म में, अब चौथे दिन पर टिकी सभी की नजरें

तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर पुजारा 91 और कोहली 45 रन बनाकर खेल रहे थे।

Cheteshwar Pujara and Virat Kohli. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Cheteshwar Pujara and Virat Kohli. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

इंग्लैंड और भारत के बीच हेडिंग्ले के मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन आखिरकार भारतीय बल्लेबाजों ने टीम की वापसी की राह दिखाने का काम किया। दिन के पहले सत्र में इंग्लैंड की पहली पारी को 432 रनों पर समेटने के बाद भारतीय टीम ने तीसरे दिन का अंत अपनी दूसरी पारी में 215 रन बनाने के साथ 2 विकेट के नुकसान पर किया। इसके बाद अब सिर्फ 139 रनों की बढ़त ही बची है।

पहले सत्र में इंग्लैंड को समेटा लेकिन भारत ने भी गंवाया 1 विकेट

भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड की पहली पारी के बाकी 2 विकेट तीसरे दिन के पहले सत्र में समेटने में अधिक समय नहीं लगाते हुए उनकी पारी 432 के स्कोर पर समेट दी। हालांकि, इंग्लैंड को भारतीय टीम की पहली पारी के मुकाबले 354 रनों की बड़ी बढ़त हासिल हो चुकी थी, जिसके बाद भारतीय ओपनिंग जोड़ी से एक अच्छी शुरुआत की सभी को उम्मीद थी। रोहित और राहुल ने संभलकर खेलते हुए लंच तक के समय को लगभग निकाल लिया था, लेकिन राहुल लंच के पहले आखिरी गेंद पर ओवर्टन की गेंद पर 8 रन बनाकर आउट हो गए।

रोहित और पुजारा ने दिखाया सकारात्मक खेल और दूसरा सत्र रहा भारत के नाम

दूसरे सत्र की शुरुआत होने के साथ रोहित शर्मा ने एक छोर से काफी सकारात्मक खेल दिखाते हुए लगातार रन बनाना जारी रखा। वहीं, सभी की नजरें चेतेश्वर पुजारा पर सबसे ज्यादा टिकी हुई थी जिसके बाद पुजारा का एक बिल्कुल अलग ही अंदाज इस पारी में अभी तक सभी को देखने को मिला है, जिसमें एक समय वह लगभग 100 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बना रहे थे। भारतीय टीम ने दूसरे सत्र के खेल में जहां स्कोर को 100 के पार पहुंचाया तो वहीं रोहित शर्मा ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया। दूसरे सत्र का अंत होने पर भारतीय टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 112 रन बना लिए थे।

तीसरे सत्र में रोहित का विकेट गंवाया लेकिन पुजारा और कोहली ने संभाला

दिन के आखिरी सत्र का खेल शुरू होते ही भारतीय टीम को 116 के स्कोर पर रोहित शर्मा के तौर पर बड़ा झटका लगा। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे कप्तान कोहली ने शुरू में संभलकर खेलते हुए निगाहें पिच पर जमाई और उसके बाद उन्होंने पुजारा के साथ मिलकर रनों की गति को भी तेज करने का काम किया। पुजारा और कोहली ने मिलकर तीसरे सत्र में 99 रनों की साझेदारी कर दी तो वहीं, भारतीय टीम ने दिन का अंत 2 विकेट के नुकसान 215 रनों के साथ किया, जिसमें पुजारा 91 और कोहली 45 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे।

यहां देखिए तीसरे दिन के खेल के बाद सोशल मीडिया पर आई क्या प्रतिक्रिया: