इंग्लैंड बनाम भारत के बीच चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर सोशल मीडिया पर फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड बनाम भारत के बीच चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर सोशल मीडिया पर फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया

इंग्लैंड की टीम ने पहले दिन का अंत 53 रन पर 3 विकेट के साथ किया।

England Cricket Team. (Photo by Julian Finney/Getty Images)
England Cricket Team. (Photo by Julian Finney/Getty Images)

इंग्लैंड बनाम भारत के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने पर मेजबान टीम अपनी पहली पारी में 53 रन बनाकर 3 विकेट गंवा चुकी है। इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद उनके गेंदबाजों ने एकबार फिर से कमाल दिखाते हुए भारतीय टीम की पारी को 191 रनों पर ही समेटते हुए टीम की स्थिति मजबूत कर दी थी।

पहले सत्र में भारत ने गंवाए 3 विकेट

चौथे टेस्ट मैच में दोनों टीमों में 2-2 बदलाव देखने को मिले जिसमें इंग्लैंड की टीम में ओली पोप और क्रिस वोक्स की एंट्री देखने को मिली तो वहीं भारतीय टीम में उमेश और शार्दुल की वापसी हुई। भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाजों ने काफी संभलकर शुरुआत करते हुए टीम का स्कोर 28 रन बिना किसी नुकसान के पहुंचा दिया था। लेकिन इसी समय क्रिस वोक्स की एक शानदार गेंद पर रोहित शर्मा अपना कैच विकेटकीपर बेयरस्टो को थमा बैठे।

इसके बाद लोकेश राहुल भी इसी स्कोर पर ओली रॉबिंसन की शानदार गेंद पर LBW आउट होकर पवेलियन लौट गए। यहां से कप्तान कोहली ने पुजारा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया लेकिन 39 के स्कोर पर जैसी ही टीम पहुंची तो पुजारा भी जेम्स एंडरसन का शिकार बन गए। पहले दिन लंच के समय तक भारतीय टीम 54 के स्कोर तक अपने 3 विकेट गंवा चुकी थी।

दूसरे सत्र में भारत ने गंवाए 3 महत्वपूर्ण विकेट

पहले दिन के दूसरे सत्र में सभी को उम्मीद थी कि कप्तान कोहली जो काफी शानदार अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, वह एक बड़ी पारी खेलेंगे। वहीं, बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजे गए रवींद्र जडेजा इस मौके का लाभ उठाने में कामयाब नहीं हो सके और 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान कोहली ने सीरीज में अपना दूसरा अर्धशतक जरूर पूरा किया लेकिन इसके बाद वह भी ओली रॉबिंसन की गेंद पर अपना विकेट थमा बैठे।

अभी तक इस सीरीज में बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे रहाणे ने एक बार फिर सभी को निराश किया और 14 रन बनाने के बाद क्रेग ओवर्टन की गेंद पर स्लिप में अपना कैच देकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद दूसरे सत्र का खेल जब समाप्त हुआ तो भारतीय टीम का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 122 रन था।

शार्दुल ने खेली धुआंधार पारी, भारत ने झटके 3 विकेट

दिन का आखिरी सत्र भारतीय टीम की वापसी के तौर पर देखा जा सकता है, जहां शार्दुल ठाकुर ने धुआंधार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 36 गेंदों में 57 रन की पारी खेल दी जिससे भारतीय टीम की पहली पारी 191 रनों पर जाकर सिमटी। वहीं, इंग्लैंड की टीम के ओपनिंग बल्लेबाज अच्छी शुरुआत देने में कामयाब नहीं हो सके, जिसमें जसप्रीत बुमराह ने रोरी बर्न्स और हसीब हमीद का विकेट एक ही ओवर में निकालते हुए भारतीय टीम को शुरू में ही सफलता दिला दी।

इसके बाद एक बार फिर खतरनाक दिख रहे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को उमेश यादव ने अपनी शानदार गेंद पर क्लीन बोल्ड करते हुए भारतीय टीम को दिन के आखिर में बड़ी सफलता दिलाई। पहले दिन का खेल जिस समय खत्म हुआ, तब इंग्लैंड की टीम 53 के स्कोर पर 3 विकेट गंवा चुकी थी।

यहां देखिए पहले दिन के खेल के बाद सोशल मीडिया पर आई क्या प्रतिक्रिया: