पहले टेस्ट में एंडरसन और ब्रॉड नहीं बल्कि ये दो गेंदबाज होंगे इंग्लैंड के तुरुप के पत्ते - क्रिकट्रैकर हिंदी

पहले टेस्ट में एंडरसन और ब्रॉड नहीं बल्कि ये दो गेंदबाज होंगे इंग्लैंड के तुरुप के पत्ते

England Test Team
England players (Photo by Stu Forster/Getty Images)

आमतौर पर एशियन टीम में ही दो या ज्यादा स्पिनर्स नजर आते हैं, लेकिन इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका एक ही स्पिनर के साथ खेलना पसंद करती हैं। वेस्ट इंडीज के खिलाफ बुधवार को शुरू होने जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम दो स्पिनर्स के साथ उतर सकती है।

बारबाडोस में इंग्लैंड टीम दस दिन पहले ही पहुंच गई थी। विकेट देखने के बाद इंग्लैंड टीम ने मोइन अली को यह कह कर हरी झंडी दे दी थी कि उन्हें मैच खेलना है और तैयारियों में जुट जाओ। यानी कि सीधी बात है कि मोइन इस समय इंग्लैंड के नंबर वन स्पिनर हैं। उन्होंने गेंदबाजी के बूते पर भी इंग्लैंड को कुछ मैचेस जिताए हैं।

पिच पर इंग्लैंड थिंक कड़ी नजर रखे हुए है और यह पाया गया कि घासविहीन पिच बहुत जल्दी सूख जाएगा और विकेट स्पिन लेने लगेगा। विकेट की फितरत स्पिनर्स के पक्ष में जाते देख दो स्पिनर्स को खिलाया जा सकता है।

एक तो मोइन हो ही गए हैं। दूसरे स्पिनर के रूप में आदिल रशीद या जैक लीच को मौका मिल सकता है। दो स्पिनर्स के सहारे इंग्लैंड टीम वेस्ट इंडीज पर चढ़ाई के लिए तैयार है।

मोइन का मानना है कि दो स्पिनर होने से उनका काम आसान हो जाएगा और दूसरे स्पिनर के रूप में उन्हें अच्छा सहयोग मिलेगा। जहां तक तेज गेंदबाजी का सवाल है तो जेम्स एंडरसन और ब्रॉड यह काम संभालेंगे और इनकी मदद करेंगे बेन स्टोक्स।

सुधारना है रिकॉर्ड
इंग्लैंड का वेस्ट इंडीज में अच्‍छा रिकॉर्ड नहीं है। बहुत बुरी तरह कई बार हारे हैं। इस बार बदला लेने का और सीरिज अपने नाम करने का पूरा मौका है। इंग्लैंड ने कमर कस ली है और पहले टेस्ट मैच से ही वेस्ट इंडीज पर शिकंजा कसने की तैयारी है।