न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार के बाद इंग्लैंड कप्तान इयान मोर्गन ने बताया कि क्या वह अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप में खेलेंगे - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार के बाद इंग्लैंड कप्तान इयान मोर्गन ने बताया कि क्या वह अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप में खेलेंगे

मैं इस समय अपने खेल का सबसे ज्यादा आनंद ले रहा हूं।

Eoin Morgan. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)
Eoin Morgan. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत जिस समय हुई थी उस वक्त इंग्लैंड की टीम कप जीतने की प्रबल दावेदार के तौर पर मानी जा रही थी। टीम ने सुपर-12 में अपने प्रदर्शन से इस बात को साबित भी किया कि वह इस बार यह ट्रॉफी जीतने के इरादे के साथ मैदान में उतर रहे हैं। लेकिन सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने उन्हें 5 विकेट से मात देते हुए उनके इस सपने को पूरी तरह से तोड़ दिया।

हालांकि इसके बावजूद इंग्लैंड टीम के लिमिटेड ओवर्स कप्तान इयोन मोर्गन की तारीफ जरूर करनी चाहिए जिस तरह से उनकी टीम लगातार आईसीसी इवेंट्स में शानदार प्रदर्शन कर रही है। टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भी मोर्गन ने कप्तान के तौर पर जीत हासिल करने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी और असगर अफगान को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर अपना कब्जा किया है।

इससे पहले भी जब साल 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप खेला गया था उस समय भी इंग्लैंड टीम की कप्तानी इयोन मोर्गन कर रहे थे और उनके नेतृत्व में टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था। लेकिन वहां पर भी उन्हें वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा था।

मोर्गन को उम्मीद वह साल 2022 के टी-20 वर्ल्ड कप में भी टीम की कप्तानी करेंगे

न्यूजीलैंड की टीम ने जहां साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में मिली हार का बदला इंग्लैंड की टीम से इस टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में ले लिया। जिसमें कीवी टीम को 167 रनों के लक्ष्य का पीछा करना था और उनकी तरफ से ओपनिंग बल्लेबाज डारेल मिचल ने 72 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए अपनी टीम को 5 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे। वहीं टूर्नामेंट में इंग्लैंड का सफर समाप्त होने के बाद टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने यह उम्मीद जताई है कि वह साल 2022 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भी टीम की कप्तानी कर सकते हैं।

इयोन मोर्गन ने मैच के बाद बात करते हुए कहा कि, अभी भी मुझमें काफी क्रिकेट बाकी है और मैं इसका लगातार आनंद भी ले रहा हूं। टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों ने अपना पूरा योगदान देने की कोशिश की और मुझे खुशी है कि मैं इस टीम का कप्तान हूं।