श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद मोर्गन ने बनाया नया रिकॉर्ड - क्रिकट्रैकर हिंदी

श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद मोर्गन ने बनाया नया रिकॉर्ड

बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाले कप्तान बने मोर्गन।

Eoin Morgan & Dasun Shanaka (Photo Source: Getty Images)
Eoin Morgan & Dasun Shanaka (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप में कल एक ही मुकाबला खेला गया था, जहां मोर्गन की टीम का सामना श्रीलंका से हुआ था। इस मैच में इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच अपने नाम कर लिया, लंका की बल्लेबाजी के दौरान ओस फैक्टर होने के बावजूद भी इंग्लिश गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की। वहीं, इस जीत के साथ ही इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने नया रिकॉर्ड भी बना लिया।

इयोन मोर्गन ने खास रिकॉर्ड किया अपने नाम

2016 में आखिरी बार टी-20 वर्ल्ड कप खेला गया था, जहां फाइनल में इंग्लैंड के सामने वेस्टइंडीज की टीम थी। आखिरी ओवर में इंग्लैंड टीम के लिए खेल पलट गया था और टीम के हाथ से टी-20 का खिताब निकल गया था। लेकिन टीम ने लंका को हराकर अब सेमीफाइनल में जगह बना ली है और टीम के सभी खिलाड़ी काफी ज्यादा शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

*बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाले कप्तान बने मोर्गन।
*इस रिकॉर्ड में इंग्लिश कप्तान ने धोनी और असगर अफगान को छोड़ा पीछे।
*इयोन मोर्गन ने बतौर कप्तान जीते 43 टी-20 इंटरनेशनल मैच।
*अफगान और धोनी ने जीते थे बतौर कप्तान 42-42 मैच।

लंका को 26 रनों से हराया

वहीं, कल के मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 26 रनों से मात दी और सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई। पहले खेलते  हुए इंग्लिश टीम ने 20 ओवर में 163 रन बनाए, जहां बटलर ने शानदार 101 रनों पारी के खेली और उनका साथ दिया मोर्गन ने जिन्होंने 40 रन बनाए। वहीं, श्रीलंका ने एक समय बल्लेबाजी के दौरान खेल में वापसी कर ली थी, लेकिन ओस के बावजूद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया और लंका को 137 रन पर आउट कर दिया। दूसरी ओर लंका अब टूर्नामेंट से लगभग-लगभग बाहर हो चुकी है तो वहीं इंग्लैंड सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है।