अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के प्रदर्शन को देखकर राहुल द्रविड़ के मूरीद हुए रमीज रजा - क्रिकट्रैकर हिंदी

अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के प्रदर्शन को देखकर राहुल द्रविड़ के मूरीद हुए रमीज रजा

Ramiz Raja
Ramiz Raja. (Photo Source: Twitter)

अंडर -19 वर्ल्ड कप का खिताबी मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 फरवरी को खेला जाएगा। भारतीय टीम अब तक इस टूर्नामेंट में अजय रही है। इस युवा भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटर्स टीम की तारीफ करते नहीं थक रहे थे। बुधवार को सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के 203 रनों के जीत के बाद खुद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज रजा ने जमकर टीम इंडिया के साथ कोच और पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ की तारीफ की है।

टीम के कोच राहुल द्रविड़ की तारीफ करते हुए रमीज रजा ने कहा कि पाकिस्तानी प्रतिभाओं में निखार लाने के लिए द्रविड़ जैसे कोच की जरूरत है। अंडर-19 विश्व कप में भारत से मिली करारी शिकस्त पर पाकिस्तान की आलोचना करते हुए राजा ने कहा वह हार के अंतर से आश्चर्यचकित हैं।

उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का कोई आश्चर्य नहीं था कि भारतीय युवा दबाव की स्थिति को झेलने के लिए बेहतर तरीके से तैयार थे। उन्होंने कहा, ‘मैं कुछ भारतीय खिलाड़ियों के खेल से काफी प्रभावित हूं। उनके पास शुभमान गिल और दूसरे शानदार खिलाड़ी है। उन्हें इतने प्रभावी तरीके से तैयार करने के लिए द्रविड़ को श्रेय देना चाहिए।’

राजा ने कहा कि भारतीय युवाओं के लिए द्रविड़ की तरह कोच और मेंटर मिलना बड़ी बात है। उन्होंने कहा, ‘वे उनसे इतना कुछ सीखते है, सिर्फ क्रिकेट ही नहीं पर दूसरी चीजें भी। खुद को कैसे पेश करें और कैसे खेल के बारे में कैसे सोच विस्तृत करें।’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को सच में पाकिस्तान में द्रविड़ जैसा कोच ढुंढना चाहिए और इस बारे में सोचना चाहिए क्योंकि अंडर-16 और अंडर-19 स्तर पर अच्छी प्रतिभा की पहचान भविष्य के लिए भी अहम है।