काफी अर्से के बाद डीएसपी जोगिंदर शर्मा फिर उठाने वाले है पाकिस्तान के खिलाफ बल्ला - क्रिकट्रैकर हिंदी

काफी अर्से के बाद डीएसपी जोगिंदर शर्मा फिर उठाने वाले है पाकिस्तान के खिलाफ बल्ला

Joginder Sharma
Joginder Sharma. (Photo Source: Twitter)

टी-20 का पहला विश्व कप का फाइनल मुकाबला भला कौन भूल सकता है भारत और पाकिस्तान के बीच हुए इस फाइनल मुकाबले में उस रोमांचक पल को याद करें जब पाकिस्तान की टीम रन चेंज कर रही थी और दोनों देशों के खेल प्रेमियों के सांसे मानो थम सी गई थी. पर भारत की ओर से एक गेंदबाज जोगिंदर शर्मा को कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ऐसे वक्त में गेंदबाजी के लिए भेजा जिस वक्त तेज गेंदबाजों की जरूरत होती है. खेल के अंत के ओवरों में गेंदबाजी करने गए जोगिंदर शर्मा ने कुछ ऐसा कर दिया कि भारतीय खेल प्रेमी आज भी उन्हें याद करते हैं.

उन्होंने पाकिस्तान का अंतिम विकेट लेकर टी-20 विश्वकप भारत की झोली में डाल दी और आज टी-20 के कई विश्वकप हुए पर पहला विश्व कप की चैंपियन का तमगा भारत के नाम है. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद हरियाणा पुलिस में डीएसपी बने जोगिंदर शर्मा एक बार फिर क्रिकेट में हाथ आजमाते नजर आएंगे स्विट्ज़रलैंड के टोहाना में होने वाली सीरीज में दुनिया के कई पूर्व खिलाड़ी क्रिकेट खेलते नजर आएंगे जहां इसके लिए जोगिंदर शर्मा ने तैयारियां शुरू कर दी है और यह 6 फरवरी को टोहाना जाएंगे और 12 फरवरी को वापस आएंगे.

जोगिंदर शर्मा की क्रिकेट कैरियर की बात करें तो उन्होंने महज चार टी-20 मैच ही खेले हैं परंतु अपने प्रदर्शन के कारण आज नहीं याद किए जाते रहे हैं रविंद्र शर्मा अपनी आखिरी टी-20 मैच 2007 क्या विश्वकप में में खेली थीमम जिसमें उन्होंने रोमांचक जीत दिलाई थी. दरअसल 2011 में जोगिंदर शर्मा के साथ एक सड़क हादसा हो गया था. जिस कारण शर्मा काफी समय तक हॉस्पिटल में रहे. स्वस्थ होने के बाद शर्मा ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया हालांकि घरेलू में मैच वो खेलते रहे.

जोगिंदर शर्मा ने होने वाले मैच के बारे में बताया कि स्वीटजरलैंड में आयोजित सीरीज सैंट मोर्टीज आईस बर्फ के बीच खेली जाएगी. जिसमें दो मैच होंगे और हमारी टीम का नाम डायमंड है जिसके कप्तान विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग है. और हमारा मुकाबला पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी की टीम रॉयल से होगी. उन्होंने यह भी बताया कि सोनी ईएसपीएन व सोनी सिक्स पर भारतीय समय के अनुसार शाम 4:00 बजे से 8:00 बजे तक मैच खेले जाएंगे.

साथ ही जोगिंदर शर्मा ने यह भी बताया कि इस सीरीज में होने वाले मैच में हमारी टीम डायमंड की ओर से छह भारतीय खिलाड़ी और 5 विदेशी खिलाड़ी होंगे 12 सदस्य टीम में भारत की ओर से कप्तान वीरेंद्र सहवाग बल्लेबाज मोहम्मद कैफ तेज गेंदबाज जहीर खान गेंदबाज अजीत अगरकर रमेश पवार व जोगेंद्र शर्मा होंगे विदेशी खिलाड़ियों में श्रीलंका के पूर्व कप्तान महिला जयवर्धने तिलकरत्ने दिलशान व लसिथ मलिंगा ऑस्ट्रेलिया से माइक हसी और एंड्रयू साइमंड्स भाग लेंगे.

दूसरी ओर टूर्नामेंट में रॉयल्स की ओर से पाकिस्तान से शाहिद अफरीदी शोएब अख्तर अब्दुल रज्जाक दक्षिण अफ्रीका से जैक कालिस ग्रीम स्मिथ न्यूजीलैंड से डेनियल विटोरी नाथन मैकुलम ग्रांट इलियट इंग्लैंड से मोंटी पनेसर ओवेश शाह टीम में खेलेंगे.