पाकिस्तानी गेंदबाजी कोच नियुक्त किए जाने के बाद वर्नोन फिलेंडर ने दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

पाकिस्तानी गेंदबाजी कोच नियुक्त किए जाने के बाद वर्नोन फिलेंडर ने दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान के युवा खिलाड़ियों के साथ काम करने लिए बेहद उत्सुक नजर आ रहे हैं फिलेंडर।

Vernon Philander
Vernon Philander. (Photo by Morne DeKlerk – CA/Cricket Australia via Getty Images/Getty Images)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अक्टूबर में होने वाले ICC टी-20 वर्ल्ड कप के लिए वर्नोन फिलेंडर को बॉलिंग कोच नियुक्त किया है। अपनी स्विंग गेंदबाजी के लिए मशहूर फिलेंडर ने पिछले साल ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। फिलेंडर के पास कई सालों का अंतरराष्ट्रीय अनुभव है जिससे पाकिस्तान की गेंदबाजी क्रम को आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में काफी फायदा मिलेगा। गेंदबाजी कोच नियुक्त किए जाने के बाद वर्नोन फिलेंडर ने इस नए भूमिका को लेकर अपनी राय साझा की है।

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज का कहना है कि वो पाकिस्तान के युवा खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए बेहद उत्सुक हैं। वर्नोन फिलेंडर की कोचिंग अनुभव की बात की जाए तो बतौर कोच ये उनका पहला टूर्नामेंट है। पाकिस्तान की टीम ने फिलेंडर के साथ मैथ्यू हेडन को भी बतौर बल्लेबाजी कोच इस वर्ल्ड कप के लिए अपने टीम में शामिल किया है।

पाकिस्तान टीम की गेंदबाजी कोच बनने के बाद वर्नोन फिलेंडर ने क्या कहा ?

IOL स्पोर्ट् से बातचीत करने के दौरान वर्नोन फिलेंडर ने कहा है कि “निश्चित तौर पर रमीज ने मुझे फोन किया और पूछा कि मैं पाकिस्तान की टीम के साथ जुड़ने के लिए इच्छुक हूं या नहीं। ये मेरे लिए एक बड़ा अवसर है और युवा खिलाड़ियों के साथ काम करने लिए भी उत्साहित हूं। उन्होंने आगे कहा कि ” मोहम्मद हसनैन और शाहीन अफरीदी काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। मैंने उन्हें हाल ही में साउथ अफ्रीका वाली सीरीज में देखा था और मैं उनके साथ काम करने के लिए काफी उत्सुक हूं।

रमीज राजा भी वर्नोन फिलेंडर को टीम में शामिल करने को लेकर काफी आशावादी हैं और उन्हें लगता है कि इससे पाकिस्तान क्रिकेट को काफी फायदा मिलेगा। रमीज ने फिलेंडर को लेकर बयान देते हुए कहा कि “मैं उन्हें अच्छी तरह से जानता हूं, वो गेंदबाजी की बारीकियों को अच्छे से समझते हैं और ऑस्ट्रेलिया में उनका रिकॉर्ड काफी शानदार है। बता दें कि रमीज राजा 13 सितंबर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष नियुक्त किए हैं और उन्होंने ही गेंदबाजी कोच की भूमिका को लेकर वर्नोन फिलेंडर से बात की थी।