in

Good

न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के बीच तीसरे वनडे के दौरान एक फैन हुआ मालामाल

मार्टिन गुप्टिल ने पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर की चौथी गेंद पर एक शानदार शॉट खेला

Crowd catch
Crowd catch. (Photo Source: Twitter)

न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के बीच तीसरे वनडे मैच में न्यूज़ीलैंड ने पाकिस्तान को 183 रनों ने हरा दिया. लेकिन इस मैच के दौरान स्टेडियम में बैठे न्यूजीलैंड के फैन को मैदान में बैठे-बैठे लाखों की लॉटरी लग गई. मैच शुरू होते ही मार्टिन गुप्टिल ने पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर की चौथी गेंद पर एक शानदार शॉट खेला और बॉल सीधा उड़ते हुए दर्शक दीर्घा में जाने लगा इसी दौरान अचानक एक दर्शक ने बॉल को अपनी एक हाथ से कैच कर लिया.

दरअसल दर्शक दीर्घा में बैठे न्यूजीलैंड के एक फैन 38 साल के क्रेग डॉगट्री ने गुप्टिल के खेले गए शॉट्स को ध्यान से देख रहे थे और बॉल उनकी तरफ तेजी से बढ़ रही थी. और वो अचानक से बॉल को अपनी एक हाथ से कैच करने की कोशिश करने लगे और उनकी कोशिश भी कामयाब हुई. बॉल हाथ में आते हैं फैन की खुशी का ठिकाना नहीं था उन्हें यह भी नहीं पता था कि जिस बॉल को वो कैच कर रहे हैं उसके बदले उन्हें 50,000 न्यूजीलैंड डॉलर की प्राइज मनी मिलने वाली है.

न्यूजीलैंड के 50 हजार डॉलर का मतलब होता है 32 लाख रुपए. और कैच करने वाले दर्शक को देख बल्लेबाज गुप्टिल भी काफी खुश हुए और अपने इस फैन के लिए गुप्टिल ने दोनों हाथ से ताली भी बजाई. 32 लाख की लॉटरी लगने वाले फैन क्रेग डॉगट्री पेशे से एक बिल्डर हैं और उनका कहना था कि कैच लेने के लिए उन्होंने सिर्फ अपना हाथ आगे बढ़ाया और बॉल उनके हाथ में आ गया.

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त देते हुए 183 रनों से हरा दिया है. इसके साथ न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से अपनी बढ़त बना ली है. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने पाकिस्तानी टीम को इस मैच में ताश के पत्तों की तरह मैदान में समेट कर रख दिया. पाकिस्तान की पूरी टीम न्यूजीलैंड के सामने बौनी साबित हुई और पूरी टीम महज 74 रन बनाकर पवेलियन लौट गई.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

IPL auctioneer

आईपीएल 2018 के सीजन में हर फ्रेंचाइजी इन पांच खिलाड़ियों को दुबारा नहीं शामिल करना चाहेगी

Aiden Markram

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत – दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के आखिरी सेशन में पंड्या और अश्विन ने कराई टीम की वापसी