किसी की छूटी चप्पल तो कोई हुआ बेहोश, T20 WC जीत पर टीम इंडिया की विक्ट्री परेड के बाद कुछ ऐसी थी मरीन ड्राइव की हालत - क्रिकट्रैकर हिंदी

किसी की छूटी चप्पल तो कोई हुआ बेहोश, T20 WC जीत पर टीम इंडिया की विक्ट्री परेड के बाद कुछ ऐसी थी मरीन ड्राइव की हालत

4 जुलाई को मुंबई के मरीन ड्राइव पर हुई थी टीम इंडिया की विक्ट्री परेड

Team India (Image Credit- Twitter X)
Team India (Image Credit- Twitter X)

आईसीसी मैन्स टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 को अपने नाम करने के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम 4 जुलाई को भारत पहुंची। दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद टीम इंडिया का मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह हुआ।

हालांकि, इस सम्मान समारोह से पहले टीम इंडिया की एक विक्ट्री परेड मुंबई के फेमस मरीन ड्राइव पर नरीमन पाॅइंट से आइकाॅनिक वानखेड़े स्टेडियम तक निकली। टीम इंडिया की इस विक्ट्री परेड में शामिल होने के लिए, जन सैलाब साउथ मुंबई की सड़कों पर उतर गया।

लेकिन अब खबर आ रही है कि जो क्रिकेट फैंस इस परेड में शामिल हुए थे, उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। साथ ही क्रिकेट फैंस द्वारा ये भी शिकायत की जा रही है कि पुलिस ने इस परेड के लिए कोई भी व्यवस्था नहीं की थी, जिसकी वजह से कई बार फैंस के बीच भगदड़ भी देखने को मिली।

फैंस ने बताया परेड के दौरान भीड़ को पुलिस ने नहीं किया मैनेज

बता दें कि इस परेड में शामिल होने वाले एक फैन जिसका नाम रवि सोलंकी है, उसने एनआई को बताया- मैं ऑफिस से आ रहा था और मुझे पता चला कि भारतीय टीम शाम 5 से 6 बजे के बीच यहां पहुंचेगी, जो नहीं हुआ। परेड में शामिल होने के लिए भीड़ बढ़ती गई। पुलिस स्थिति संभाल नहीं पा रही थी। लोगों ने अचानक चिल्लाना शुरू कर दिया, जिसके बाद कुछ लोग एक-दूसरे पर गिर पड़े। यह बहुत असंगठित था। कोई संभालने वाला नहीं था। भगदड़ की घटना रात 8:15 से 8:45 बजे के बीच की है।

साथ ही रिषभ महेश यादव नाम के एक फैन ने बताया- भीड़ बढ़ती जा रही थी। मैं गिर गया और मेरा दम घुट गया। मैं बेहोश हो गया। मुझे पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां मेरा इलाज हुआ। मैं अब ठीक महसूस कर रहा हूं। भीड़ जरुरत से ज्यादा थी। कुप्रबंधन था, और पुलिस भी सतर्क नहीं थी।

देखें टीम इंडिया की विक्ट्री परेड के बाद कैसी ही मरीन ड्राइव की हालत

close whatsapp