in

मिलर ने केवल 10 रन बनाए और हाई स्कोरिंग मैच में इस वजह से जीत लिया मैन ऑफ द मैच

T20 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को हराया

David MIller and team (Twitter)
David MIller and team (Twitter)

दक्षिण और पाकिस्तान के बीच पहला T20 मैच रोमांच की हदें पार कर गया| इस हाई स्कोरिंग मैच में पाकिस्तान को
दक्षिण अफ्रीका ने 6 रनों से हरा दिया। इस मैच में कप्तान फालतू प्लेसिस की 45 गेंदों पर 78 रनों की तूफानी पारी का बड़ा योगदान रहा।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 192 रनों का विशाक स्कोर बनाया। फफ डु प्लेसिस ने 78, रीज़ा हैंड्रिक्स ने 74 रनों की पारी खेली और दक्षिण अफ्रीका को बड-ए स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में पाकिस्तान की टीम कप्तान शोएब मलिक (49) हुसैन तलत (40) और बाबर आज़म (38) की पारियों के दम पर लक्ष्य के करीब तो पहुंची, लेकिन उसे पा न सकी। पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 186 रन ही बना सकी और 6 रनों से हार गई।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 192 रनों का स्कोर खड़ा किया
। एक समय तो लगा कि पाकिस्तान ने भी दक्षिण अफ्रीका को अच्छा जवाब दिया और लग रहा था कि मैच पाकिस्तान के पक्ष में जाने वाला है लेकिन फिर पाकिस्तान की टीम एक बॉलर से नहीं बल्कि एक फील्डर के सामने लड़खड़ा गई। उस फील्डर का नाम डेविड मिलर है।

डेविड मिलर को इस मैच में मैन ऑफ द मैच दिया गया। यह मैन ऑफ द मैच इसलिए नहीं दिया गया कि उन्होंने बल्लेबाजी अच्छी कि बल्कि रन तो उन्होंने सिर्फ 10 ही बनाए लेकिन जिस तरह से फील्डिंग कि उससे दक्षिण अफ्रीका को मैच जिता दिया। मिलर ने 4 कैच लपके और निर्णायक पलों में दो रन आउट किए।

मिलर ने रनआउट और अमेज़िंग कैच ऐसे समय में हुए जबकि पाकिस्तान के कब्जे में मैच दिख रहा था
। ऐसा कभी-कभी होता है जब मैन ऑफ द मैच बल्लेबाज और गेंदबाज़ को छोड़कर फील्ड को फील्डिंग के दम पर मैन ऑफ द मैच दिया जाए। डेविड मिलर ने मैच का पासा बतौर फील्डर अपनी फील्डिंग के दम पर मैच जितवाया।

mithali raj (photo by twitter)

मिताली राज ने कड़े संघर्ष से हासिल किया है यह मुकाम, क्या कोई तोड़ पाएगा उनके यह जबरदस्त रिकॉर्ड

Indian team. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)

टीम से बाहर हुए इस भारतीय के बारे में न्यूज़ीलैंड के ऑलराउंडर ने कहा, इसे आउट किए बिना नहीं जीत सकते