हर टीम को कर्टिस कैंपर जैसे ऑलराउंडर की जरूरत : फारुख इंजीनियर - क्रिकट्रैकर हिंदी

हर टीम को कर्टिस कैंपर जैसे ऑलराउंडर की जरूरत : फारुख इंजीनियर

मैंने कैंपर को कुछ उपयोगी पारियां खेलते देखा है- फारुख इंजीनियर

Curtis Campher (Image Credit- Twitter)
Curtis Campher (Image Credit- Twitter)

ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप 2022 के सुपर 12 का दौर शुरु हो चुका है। सभी टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। 23 अक्तूबर को पहला मुकाबला आयरलैंड और श्रीलंका के बीच खेला गया है। इस मैच में श्रीलंका ने 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की है। जबकि दूसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा।

बता दें कि इस टी-20 विश्व कप 2022 में हमें यह देखने को मिल रहा है कि जिस टीम के ऑलराउंडर अच्छा प्रदर्शन कर रहे है, वे टीमें टूर्नामेंट में अच्छा कर रही हैं और अब भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज फारुख इंजीनियर ने बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि सभी टीमों को इस समय आयरिश ऑलराउंडर कर्टिस कैंपर जैसे खिलाड़ियो की आवश्यकता है।

मैंने कैंपर को कुछ उपयोगी पारियां खेलते देखा है: फारुख इंजीनियर

बता दें कि भारत के पूर्व महान विकेटकीपर बल्लेबाज फारुख इंजीनियर ने आयरिश ऑलराउंडर कर्टिस कैंपर की प्रशंसा करते हुए कहा है कि ‘हर टीम को उनके जैसे हरफनमौला खिलाड़ी की जरूरत है। गौरतलब है कि कैंपर ने हाल ही में स्कॉटलैंड के खिलाफ बल्ले और गेंद (2 विकेट और 72 रन) दोनों से जादुई प्रदर्शन किया और आयरलैंड को यादगार जीत दर्ज करने में मदद की थी।’

फारुख ने क्रिकट्रैकर पर बैटब्रिक्स 7 प्रस्तुत रन की रणनीती शो में बात करते हुए कहा कि ‘मैंने कैंपर को कुछ उपयोगी पारियां खेलते देखा है। अगर एक खिलाड़ी एक विभाग में सफल होता है, जैसे उसने गेंदबाजी में बहुत अच्छा किया, तो इससे अतिरिक्त आत्मविश्वास मिलता है। इसके बाद आपका सीना फूल जाता है कि मैंने एक विभाग में अच्छा किया है, और अब मैं बल्लेबाजी में भी अच्छा क्यों नहीं कर सकता?

इसके अलावा फारुख ने कहा कि ‘वह (कर्टिस कैंपर) एक लड़ाकू है और सभी टीमों को स्वाभाविक रूप से उसके जैसे हरफनमौला खिलाड़ी की जरूरत है, वह बल्ले के साथ भी योगदान करना चाहता है और गेंदबाजी में भी, हर कोई उससे अच्छे प्रदर्शन करने की उम्मीद करता है, लेकिन उम्मीद है कि वह आगे भी रन भी बनाएगा। जो आयरलैंड की अतिरिक्त ताकत है।’

बता दें कि कैंपर ने अभी तक आयरलैंड के लिए 24 टी-20 मैच खेले हैं और लगभग 23 की औसत से 364 रन बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक-रेट 126.82 है। गेंदबाजी विभाग में कैंपर ने 25.85 की औसत से 20 विकेट लिए हैं।