भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज में रोहित ने 35 गेंदों में जड़ा शतक - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज में रोहित ने 35 गेंदों में जड़ा शतक

Rohit Sharma hundred
Rohit Sharma celebrates his hundred. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम ने शुक्रवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका के सामने 261 रनों का लक्ष्य दिया और इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा जिन्हें हिटमैन के नाम से जाना जाता है उन्होंने अपनी तूफानी पारी खेलते हुए अपने बल्ले से रनों की बरसात कर दी. रोहित ने महज 35 गेंदों में शतक जड़ दिया.

हिटमैन रोहित शर्मा होल्कर स्टेडियम में 45 गेंदों पर 12 चौके और 10 छक्कों की मदद से 118 रनों की धमाकेदार पारी खेली. रोहित की पारी से श्री लंका टीम हताश नजर आई. वही टीम के दूसरे खिलाड़ी लोकेश राहुल ने भी 49 गेंदों में 89 रन जड़ा. राहुल ने अपनी पारी में 5 चौके और 8 छक्के की मदद से 89 रन बनाया.

रोहित शर्मा का टी20 में आज का स्कोर सर्वोच्च स्कोर माना जा सकता है. साथ ही रोहित भारतीय टीम के सबसे तेज टी-20 में शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित ने 35 गेंदों में शतक जड़ा. रोहित शर्मा से पहले दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सबसे तेज शतक जड़ा था. आज रोहित ने उनकी बराबरी कर ली है.

आज के मैच में रोहित शर्मा और राहुल ने मिलकर भारत को 20 ओवर में पांच विकेट गवाने के बाद 260 रनों की पारी तक पहुंचाया. वही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का ने 28 रनों की पारी खेली. और आज का स्कोर भारत का भी टी20 में सर्वोच्च स्कोर है. इससे पहले भारत ने टी-20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए 244 रन बनाया था. वही रोहित शर्मा की बात करें तो हाल ही में रोहित ने मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक जड़ा था. जो वनडे क्रिकेट के इतिहास में आज तक कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया.