फिटनेस की वजह से टूट सकता है वरुण चक्रवर्ती का टी-20 वर्ल्ड कप खेलने का सपना - क्रिकट्रैकर हिंदी

फिटनेस की वजह से टूट सकता है वरुण चक्रवर्ती का टी-20 वर्ल्ड कप खेलने का सपना

पिछले कुछ दिनों से घुटने की चोट से परेशान चल रहे हैं वरुण चक्रवर्ती।

Varun Chakravarthy. (Photo Source: Getty Images)
Varun Chakravarthy. (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज होने में महज चंद दिन शेष रह गए हैं, जिसके लिए सभी टीमें अपनी तैयारियां शुरू कर चुकी हैं। टीम इंडिया के खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप से पहले IPL में खेल रहे हैं। यूं तो टी-2o वर्ल्ड कप के लिए चुने गए सभी खिलाड़ी एक से बढ़कर एक हैं लेकिन टूर्नामेंट से ठीक पहले कुछ खिलाड़ियों की फिटनेस से टीम की चिंता बढ़ गई है। भारतीय टीम की बात की जाए तो ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की फिटनेस को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

मौजूदा आईपीएल में हार्दिक पांड्या को एक भी ओवर गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा गया। अब इस क्रम में ये देखना दिलचस्प होगा कि वो भारतीय टीम में बतौर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज अपनी जगह बना पाते हैं या नहीं। इसके अलावा वरुण चक्रवर्ती की फिटनेस को लेकर भी कई खबरें सामने आ चुकी हैं। हालांकि, उन्होंने इस सीजन KKR के लिए शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन वो अभी अपने घुटने की चोट से जूझ रहे हैं।

BCCI अधिकारी ने वरुण को लेकर कही बड़ी बात

इसी क्रम में टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत करते हुए BCCI अधिकारी ने कहा कि, “चक्रवर्ती को इसलिए टीम में चुना गया था क्योंकि वो खेलने के लिए पूरी तरह से फिट थे। अगर उनकी ये चोट टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान मैनेज हुई तो निश्चित तौर पर टीम का हिस्सा होंगे।” इस टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में पांच फिरकी गेंदबाजों को शामिल किया गया है, जिसमे वरुण चक्रवर्ती के अलावा रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और राहुल चाहर का नाम शामिल है।

युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल करने को लेकर बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि, “अभी तक चहल को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है। ये काफी दुर्भाग्य वाली बात रही कि मुंबई इंडियंस ने राहुल चाहर को टीम से निकाल दिया गया। चहल को बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम में शामिल करना है या नहीं, वो टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ता वहां के हालात को देखने के बाद तय करेंगे।”