लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में जोस बटलर को कप्तानी करते हुए देखना चाहते हैं माइकल वॉन - क्रिकट्रैकर हिंदी

लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में जोस बटलर को कप्तानी करते हुए देखना चाहते हैं माइकल वॉन

जोस बटलर का क्रिकेटिंग दिमाग काफी तेज चलता है साथ ही वो काफी शांत स्वभाव के भी हैं: माइकल वॉन

Jos Buttler .(Photo Source: Twitter)
Jos Buttler .(Photo Source: Twitter)

माइकल वॉन के मुताबिक जोस बटलर को इंग्लैंड का अगला लिमिटेड ओवर्स कप्तान नियुक्त किया जाना चाहिए। बटलर इस समय लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। इयोन मॉर्गन ने 28 जून 2022 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया। पिछले काफी समय से मॉर्गन आउट ऑफ फॉर्म चल रहे थे जिसके बाद उनके संन्यास को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे।

मॉर्गन के संन्यास के बाद जोस बटलर या मोईन अली में से किसी को लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में इंग्लैंड का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है। बटलर का लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में हालिया प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। उन्होंने IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेलते हुए टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। यही नहीं नीदरलैंड्स के खिलाफ उन्होंने तीन मुकाबलों में 248 रन जड़े थे।

द टेलीग्राफ के अपने एडिटोरियल में वॉन ने बटलर को लेकर कहा है कि, ‘मेरे हिसाब से जोस बटलर को इंग्लैंड टीम का लिमिटेड ओवर्स कप्तान नियुक्त कर देना चाहिए। चाहे वनडे क्रिकेट हो या टी-20 क्रिकेट बटलर हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दुनिया के सामने रखते हैं। उनका क्रिकेटिंग दिमाग काफी तेज चलता है साथ ही वो काफी शांत स्वभाव के भी हैं।’

इंग्लैंड टीम में कई आक्रामक बल्लेबाज हैं: माइकल वॉन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि, ‘बेन स्टोक्स की कप्तानी और ब्रैंडन मैकुलम की कोचिंग में जोस बटलर कमाल के ओपनर साबित हो सकते हैं। बटलर ने जिस तरीके का प्रदर्शन IPL 2022 में बल्लेबाजी की थी, वैसा ही अगर वो टेस्ट में करने लग गए तो इंग्लैंड टीम को शुरुआत में काफी मजबूती मिल जाएगी।

माइकल वॉन के मुताबिक जोस बटलर के बल्लेबाजी करने का तरीका बिल्कुल भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग जैसा है। उनके मुताबिक अगर टीम दूसरी पारी में खेलने उतरेगी तो बटलर अपनी बल्लेबाजी से किसी भी मैच का रूख पलट देंगे।

श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर कुमार संगकारा का मानना है कि जोस बटलर को इंग्लैंड के लिए टेस्ट मुकाबलों में ओपनिंग करनी चाहिए। उनके मुताबिक, टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों का हालिया प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। अगर बटलर टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करते हैं तो टीम को मजबूती भी मिलेगी और साथ ही तेज शुरुआत भी मिलेगी।