केविन पीटरसन ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया टी-20 वर्ल्ड कप विजेता का नाम - क्रिकट्रैकर हिंदी

केविन पीटरसन ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया टी-20 वर्ल्ड कप विजेता का नाम

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 14 नवंबर को होगी खिताबी भिड़ंत।

Kevin Pietersen. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
Kevin Pietersen. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान और इंग्लैंड जैसी टीमों को धूल चटाकर फाइनल मुकाबले में जगह बनाने वाली न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें पहले टी-20 वर्ल्ड कप खिताब की तलाश में हैं। इन दोनों देशों ने जिस अंदाज में अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीते थे, उसे देखते हुए जोरदार फाइनल मैच की उम्मीद की जा रही है।

केविन पीटरसन ने किस टीम को बताया वर्ल्ड कप जीतने का दावेदार

इस मैच में अपनी पसंदीदा टीम को लेकर कई दिग्गज खिलाड़ी भविष्यवाणी कर चुके हैं और अब इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने भी भविष्यवाणी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम को खिताब जीतने के लिए प्रबल दावेदार बताया है। उन्होंने ट्विटर पर अपना ब्लॉग शेयर करते हुए लिखा, ”न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ सबकुछ ठीक है, लेकिन मैं ऑस्ट्रेलिया पर दांव खेलूंगा।”

पीटरसन ने कहा कि, “इतिहास बताता है कि जब आप इन दोनों को एक-साथ बड़े फाइनल में देखते हैं तो ऑस्ट्रेलियाई टीम हर बार कीवियों पर भाड़ी पड़ती है। 2015 में मेलबर्न में 50 ओवरों के वर्ल्ड कप फाइनल में भी ऐसा ही हुआ था। रविवार को ऑस्ट्रेलिया को ट्रॉफी उठाते हुए देखकर मुझे बिल्कुल भी आश्चर्य नहीं होगा।”

उन्होंने आगे कहा कि, “यह ऑस्ट्रेलिया का तरीका है कि जब भी ‘करो या मरो’ की स्थिति होता है, तो वो अच्छा करते हैं। वो काम पूरा कर लेंगे। यही कारण है कि वे इतने लंबे समय तक एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी रहे हैं। अगर वो किसी बड़े टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच जाते हैं, तो उन्हें कुछ और भी मिल जाता है।”

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा कि लोग एक दो खराब प्रदर्शन के बाद खिलाड़ियों की क्षमता पर सवाल करने लगते हैं। डेविड वॉर्नर इसका सबसे बड़ा उदहारण हैं। जब IPL में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था तब लोगों ने उनके खिलाफ कई तरह की बातें कही थी लेकिन उन्होंने अपनी काबिलियत वहां दिखाई जहां टीम को इसकी सबसे अधिक जरूरत थी। यह कोई संयोग नहीं है।