सबा करीम ने हार्दिक पांड्या के चोट को लेकर पूछा बड़ा सवाल, किस आधार पर टी-20 वर्ल्ड कप टीम में हुआ उनका चयन - क्रिकट्रैकर हिंदी

सबा करीम ने हार्दिक पांड्या के चोट को लेकर पूछा बड़ा सवाल, किस आधार पर टी-20 वर्ल्ड कप टीम में हुआ उनका चयन

वर्ल्ड कप टीम में बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का चयन किया गया है।

Hardik Pandya-against RR. (Photo Source: IPL/BCCI)
Hardik Pandya-against RR. (Photo Source: IPL/BCCI)

हार्दिक पांड्या का चोट अब मुंबई इंडियंस के साथ साथ टीम इंडिया के लिए भी चिंता का विषय बन गया है। यूएई में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए उन्हें बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किया गया है।  हार्दिक आईपीएल के दूसरे फेज में अब तक एक भी मुकाबला नहीं खेल पाए हैं जिसके बाद सभी फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट वर्ल्ड कप टीम में उनकी जगह को लेकर भी सवाल करने लगे हैं। इसी क्रम में पूर्व सेलेक्टर सबा करीम ने भी इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है।

सबा करीम का मानना है कि अगर वो चोटिल थे तो वर्ल्ड कप टीम में उनका चयन किस आधार पर किया गया। अपने यूट्यूब चैनल ‘खेलनीती’ पर सबा करीम ने हार्दिक को लेकर कहा कि ” वो एक बड़े प्लेयर हैं। लेकिन सवाल ये है कि जब वो वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्ट हुए तो तब वो फिट थे या नहीं ? अगर फिट हैं तो ठीक है, नहीं है तो ये फिर उनको ये चोट कब लगी। अगर वो पहले से चोटिल थे तब उनको टीम में क्यों सेलेक्ट किया गया।”

उन्होंने आगे कहा कि “नियम ये कहता है कि अगर आप चोटिल है तो आपको एनसीए में अपनी फिटनेस साबित करनी होगी उसके बाद आप वापस आएंगे। ये नियम सभी के लिए लागू होता है। सवाल सही है लेकिन हमें नहीं पता कि हार्दिक के साथ वास्तव के क्या हुआ है।”

ईशान किशन और सूर्य कुमार को लेकर भी सबा करीम ने दी अपनी राय

सूर्य कुमार और ईशान किशन के लिए आईपीएल का ये सीजन अच्छा नहीं रहा है। दोनों का बल्ला इस साल अधिकतर समय शांत ही रहा है। इन दोनों खिलाड़ी के वर्ल्ड कप टीम में चयन को लेकर एक फैन ने का उनसे सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि “मुझे नहीं लगता कि सेलेक्टर ने ईशान का चयन करके कोई गलती की है। जब वो इंग्लैंड के विरूद्ध स्कोर बना रहे थे तब हम लोग ही वर्ल्ड कप में उनकी चयन की मांग कर रहे थे। टी-20 में निरंतर प्रदर्शन करना काफी मुश्किल होता है। क्रिकेट फैन होने के नाते हमें भी थोड़ा धैर्य दिखाना की जरूरत है।”