ऑलराउंडर डेविड वीज ने छोड़ा दक्षिण अफ्रीका का साथ, नामीबिया के लिए खेलेंगे टी-20 वर्ल्ड कप - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑलराउंडर डेविड वीज ने छोड़ा दक्षिण अफ्रीका का साथ, नामीबिया के लिए खेलेंगे टी-20 वर्ल्ड कप

डेविड वीज पांच साल बाद खेलेंगे अपना दूसरा टी-20 वर्ल्ड कप।

David Wiese
David Wiese. (Photo Source: Getty Images)

ICC टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने में अब महज एक महीने का समय रह गया है और इसके लिए सभी देश अपनी टीमों का ऐलान कर रहे हैं। नामीबिया ने भी ICC टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है और अब उसमें बदलाव करते हुए पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर डेविड वीज को शामिल किया गया है। डेविड वीज का ये दूसरा वर्ल्ड कप होगा, इससे पहले 2016 में दक्षिण अफ्रीका की तरह से अपना पहला वर्ल्ड कप खेला था। 

डेविड वीज को कैसे मिली नामीबिया की टीम में जगह

वीज अब तक दक्षिण अफ्रीका टीम के सदस्य थे। दरअसल, उनके पिता नामीबिया के रहने वाले थे और वंश के आधार पर वो नामीबिया के लिए खेलने के लिए क्वालीफाई कर गए। इस टीम की एक दिलचस्प बात ये भी है कि उनके मुख्य कोच पियरे डी ब्रुइन और प्रबंधन में मौजूद मोर्ने मोर्कल भी दक्षिण अफ्रीकी टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

नामीबिया की टीम पहली बार खेलेगी टी-20 वर्ल्ड कप

नामीबिया की टीम इस बार ICC टी-20 वर्ल्ड कप में अपने सलामी बल्लेबाज जेपी कोत्जे और स्पिनर ग्रोएनेवाल्ड के बिना ही उतरेगी। इन दोनों खिलाड़ियों ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है। नामीबिया की टीम के लिए ये पहला टी-20 वर्ल्ड कप होगा जहां वो अपने पहले मैच में श्रीलंका से 18 अक्टूबर को भिड़ेगी। इस टी-20 वर्ल्ड कप में नामीबिया की टीम को पहले राउंड में ग्रुप ए में रखा गया है, जिसमें श्रीलंका, आयरलैंड और नीदरलैंड भी मौजूद हैं। यहां से टॉप-2 टीमें सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करेंगी।

यहां देखिए टी-20 वर्ल्ड कप के लिए नामीबिया की टीम

गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), स्टीफन बार्ड, कार्ल बिरकेनस्टॉक, मिचौ डू प्रीज़, जैन फ़्रीलिंक, ज़ेन ग्रीन, निकोल लोफ़ी-ईटन, बर्नार्ड शोल्ट्ज़, बेन शिकोंगो, जेजे स्मिट, रूबेन ट्रम्पेलमैन, माइकल वैन लिंगेन, डेविड वीज, क्रेग विलियम्स, पिकी या फ्रांस