हार्दिक पांड्या की जगह ये चार खिलाड़ी हो सकते हैं टी-20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल - क्रिकट्रैकर हिंदी

हार्दिक पांड्या की जगह ये चार खिलाड़ी हो सकते हैं टी-20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल

आईपीएल के दूसरे फेज में हार्दिक पांड्या पूरी तरह फिट नजर नहीं आए हैं।

Hardik Pandya
Hardik Pandya. (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का फॉर्म इस वक्त सभी के लिए चिंता का विषय बन चुका है। आईपीएल के दूसरे फेज में भी हार्दिक कुछ ही मैचों में खेलते हुए दिखे हैं जिसमें उन्होंने सिर्फ बल्लेबाजी की है। इस फेज में उन्हें एक भी मैच में गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा गया है। हार्दिक को अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में भी शामिल किया गया है।

हार्दिक पांड्या ने जब से सर्जरी कारवाई है तब से उनके लिए चीजे काफी बदल गई है। चोट से वापसी करने के बाद हार्दिक अब तक पुराने रंग में नहीं दिखे हैं। हाल ही में श्रीलंका सीरीज में भी उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक अच्छा नहीं रहा था। उस दौरे पर उन्हें तीन वनडे मैचों में मात्र 2 विकेट मिले थे। हालांकि वहां उनकी गेंदबाजी को देखने के बाद फैंस को लगा कि वो धीरे-धीरे अच्छी लय प्राप्त करेंगे लेकिन अब तक ऐसा देखने को नहीं मिला।

हाल ही में मुंबई के हेड कोच महेला जयवर्धने ने हार्दिक की गेंदबाजी को लेकर कहा था कि वो उनके ऊपर बॉलिंग के लिए अधिक दबाव नहीं बनना चाहते हैं क्योंकि वर्ल्ड कप नजदीक है और वो चाहते है कि हार्दिक वर्ल्ड कप में पूरी तरह फिट रहे।

जयवर्धने के इस बयान को सुनने के बाद फैंस और एक्सपर्ट हार्दिक के वर्ल्ड कप सिलेक्शन पर सवाल उठाने लगे। हालांकि भारत के पास 10 अक्टूबर तक का समय है कि वो अपने वर्ल्ड कप दल में बदलाव कर सकते हैं। हार्दिक वर्ल्ड कप की टीम से बाहर होते हैं तो उनके जगह पर ऑलराउंडर की भूमिका कौन निभाएगा।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ये खिलाड़ी कर सकते हैं हार्दिक पांड्या को रिप्लेस

1 शार्दुल ठाकुर

Shardul Thakur
Shardul Thakur. (Photo Source: Twitter)

शार्दुल ठाकुर को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में बतौर रिजर्व खिलाड़ी शामिल किया गया है। उनका हालिया फॉर्म काफी शानदार रहा है, सितंबर में खेली गई इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था जिसके बाद कप्तान कोहली उन्हें एक ऑलराउंडर की नजर से देखने लगे हैं।

*इंग्लैंड सीरीज में 2 टेस्ट मैचों में शार्दुल ने 7 विकेट लिए थे।
*सीरीज की तीन पारियों में उनके बल्ले से 117 रन निकले थे।
*इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक भी जमाए थे।
*गेंद और बल्ले दोनों के साथ उनका योगदान टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हुए था।

शार्दुल की ऑलराउंड काबिलियत को देखते हुए उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया जा सकता है। व्हाइट बॉल में भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। उन्होंने इंडिया के लिए अब तक 21 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 31 विकेट अपने नाम किए हैं।