अंडर-19 वर्ल्ड कप पर कोरोना का साया, जिम्बाब्वे के चार खिलाड़ी हुए कोविड पॉजिटिव - क्रिकट्रैकर हिंदी

अंडर-19 वर्ल्ड कप पर कोरोना का साया, जिम्बाब्वे के चार खिलाड़ी हुए कोविड पॉजिटिव

जिम्बाब्वे अंडर-19 टीम का का सामना 16 जनवरी को अफगानिस्तान अंडर-19 टीम से होगा।

Zimbabwe U19. (Photo by Sydney Seshibedi ICC/ICC via Getty Images)

Zimbabwe U19. (Photo by Sydney Seshibedi ICC/ICC via Getty Images)

जिम्बाब्वे क्रिकेट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने निकलकर आ रही है, वहां के क्रिकेट बोर्ड ने पुष्टि की है कि आगामी अंडर-19 विश्व कप में हिस्सा लेने वाले उसके चार खिलाड़ी कोविड -19 से संक्रमित पाए गए हैं। किसी भी खिलाड़ी में फिलहाल किसी भी तरह के कोई लक्षण नहीं हैं और टीम में शामिल होने से पहले सभी वेस्टइंडीज के खिलाड़ी क्वारंटाइन में हैं।

जिम्बाब्वे को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले दो आधिकारिक अभ्यास मैच खेलने हैं। उनका सामना सेंट किट्स एंड नेविस में क्रमश: 9 और 11 जनवरी को कनाडा और बांग्लादेश से होगा। जिम्बाब्वे के लिए टूर्नामेंट 16 जनवरी से शुरू होगा और पहले मुकाबले में टीम का सामना अफगानिस्तान से होगा। टीम को ग्रुप सी में पापुआ न्यू गिनी, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के साथ रखा गया है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने बताया कि जिम्बाब्वे ने पिछले हफ्ते बारबाडोस में आयरलैंड अंडर-19 टीम के खिलाफ चार मैचों की अभ्यास सीरीज भी खेली और 3-1 के अंतर से जीतने में कामयाब रही। सीरीज के चौथे और अंतिम मैच में वापसी करने से पहले आयरलैंड को पहले तीन मैचों में हार मिला था। आगामी अंडर -19 विश्व कप में चार समूहों से शीर्ष दो टीमें सुपर लीग में आगे बढ़ेंगी जहां ये आठ टीमें क्वार्टर फाइनल, प्लेऑफ सेमीफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल खेलेंगी।

भारत की अंडर-19 टीम अपने अभियान की शुरुआत 15 जनवरी से करेगी

भारत की अंडर-19 टीम को ग्रुप बी में दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड और युगांडा के साथ रखा गया है। भारत अपना पहला मैच 15 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा, उसके बाद 19 जनवरी को आयरलैंड और 22 जनवरी को युगांडा के खिलाफ मैच खेलेगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में होगा और अगले दो मैच ब्रायन लारा स्टेडियम, तारौबा, त्रिनिदाद में खेले जाएंगे। भारत एसीसी अंडर -19 एशिया कप 2021 जीतने के बाद फाइनल में श्रीलंका अंडर -19 को नौ विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट में पंहुचा है। भारत ने विश्व कप के पिछले तीन संस्करणों के फाइनल के लिए क्वालिफाई किया है और एक बार जीता है। पिछले संस्करण का फाइनल बांग्लादेश और भारत के बीच खेला गया था। जहां भारत को हार का सामना करना पड़ा था।