दिल्ली कैपिटल्स के युवा कप्तान ऋषभ पंत के समीकरण पर गौतम ने उठाए 'गंभीर' सवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिल्ली कैपिटल्स के युवा कप्तान ऋषभ पंत के समीकरण पर गौतम ने उठाए ‘गंभीर’ सवाल

चेन्नई ने दिल्ली को 4 विकेट से हराकर आईपीएल के फाइनल में जगह पक्की की।

Kagiso Rabada
Kagiso Rabada. (Photo: Surjeet Yadav/IANS)

दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेले गए IPL 2021 के पहले क्वालिफायर मैच में जीत माही की टीम की हुई। दुबई के मैदान पर खेले गए रोमांचक मुकाबले में CSK ने आखिरी ओवर में मैच जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। एक तरफ जीत के बाद जहां धोनी की टीम की तारीफ हो रही है, वहीं हार का सामना करने के बाद पंत की टीम पर कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने मैच के बाद दिल्ली की रणनीति पर सवाल खड़े किए हैं। गंभीर का मानना है कि मैच का 19वां ओवर कगिसो रबाडा को डालना चाहिए था। आखिरी 12 गेंदों में CSK को जीत के लिए 24 रनों की जरूरत थी, जब पंत ने 19वां ओवर डालने की जिम्मेदारी आवेश खान को दी जबकि आखिरी ओवर के लिए टॉम करन पर भरोसा जताया।

गौतम गंभीर की दिल्ली कैपिटल्स की खराब रणनीति पर टिप्पणी

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि, मेरा हमेशा से मानना है कि 19वां ओवर सबसे अधिक महत्वपूर्ण होता है। आवेश खान ने ऋतुराज को जरूर आउट किया लेकिन आपको उस समय सबसे अच्छे गेंदबाज के साथ जाना चाहिए था और वो रबाडा थे, इसमें कोई संदेह नहीं है।

इस पर और जोर डालते हुए गंभीर ने कहा, “आवेश खान को 17वां, नॉर्खिया 18वां, रबाडा 19वां और टॉम को 20वां ओवर डालना चाहिए था। आवेश को 17वां और 19वां ओवर देना सही फैसला नहीं था। हां, रबाडा इस सीजन अच्छे फॉर्म में नहीं हैं लेकिन आपको उनको हौसला देना होगा क्योंकि वो लगातार खेल रहे हैं और दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं।”

फाइनल में पहुंचने का दिल्ली के पास एक और मौका

दुबई के मैदान पर खेला गया ये मैच आखिरी ओवर तक गया जहां CSK को 13 रनों की जरूरत थी। DC की तरफ से आखिरी ओवर टॉम करन ने डाला और पहली ही गेंद पर उन्होंने मोईन अली का विकेट ले लिया। लेकिन इसके धोनी ने चौकों की हैट्रिक मारते हुए अपने चिर-परिचित अंदाज में मैच खत्म किया और चेन्नई को फाइनल में पहुंचाया। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के पास फाइनल का टिकट कटाने का एक और मौका होगा जब वह 13 अक्टूबर को दूसरे क्वालिफायर में RCB बनाम KKR मैच के विजेता से टकराएगी।