राहुल द्रविड़ गौतम गंभीर

“गौतम गंभीर गुस्सैल हैं, वो राहुल द्रविड़ की जगह कभी नहीं ले पाएंगे”- पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का बड़ा दावा

राहुल द्रविड़ के जाने के बाद गौतम गंभीर को बनाया गया है टीम इंडिया का हेड कोच।

Gautam Gambhir Rahul Dravid (Photo Source: X/Twitter)
Gautam Gambhir Rahul Dravid (Photo Source: X/Twitter)

हाल ही में बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के जाने के बाद गौतम गंभीर को टीम इंडिया का अगला हेड कोच नियुक्त किया। इसके बाद से गौतम गंभीर को लगातार क्रिकेट जगत के दिग्गज लोगों से बधाइयां मिल रही है। इस कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने एक बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि गौतम गंभीर में थोड़ा गुस्सा है और वह फिलहाल टीम इंडिया में राहुल द्रविड़ की जगह नहीं ले सकते।

आपको बता दें कि, गौतम गंभीर आगामी श्रीलंका दौरे से बतौर हेड कोच टीम इंडिया की कमान संभालने वाले हैं। उनके लिए इस साल की सबसे बड़ी परीक्षा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान होगा। इसी बीच बासित अली ने कहा कि गंभीर में थोड़ा गुस्सा है और भले ही उन्होंने केकेआर के साथ आईपीएल में शानदार नतीजे हासिल किए हों, लेकिन भारत के कोच के तौर पर उनके लिए उस चीज को दोहराना मुश्किल होगा।

गौतम गंभीर की तुलना राहुल द्रविड़ से की बासित अली ने

अपने यूट्यूब चैनल पर बासित अली ने कहा कि, “हेड कोच बनना आसान है, निभाना मुश्किल है। क्या गौतम गंभीर राहुल द्रविड़ की तरह फादर फिगर बन सकता है? अगर इस समय आप मेरे से पूछेंगे तो नहीं। क्योंकि उनका स्वभाव थोड़ा गुस्से वाला है, जो राहुल द्रविड़ में नहीं है। माना आईपीएल में उनकी टीम केकेआर ने बहुत अच्छा परफॉर्म किया, मगर अभी गौतम का इम्तिहान थोड़ी ना शुरू होगा, गौतम का असली टेस्ट होगा ऑस्ट्रेलिया में। जो माहौल द्रविड़ ने बनाया है क्या वो माहौल गंभीर लेकर चल लाएगा? सबसे बड़ा सवाल मेरे लिए यही है।”

बासित अली ने इस दौरान गौतम गंभीर और विराट कोहली के रिश्ते को लेकर भी बात की। उनका कहना है कि जब बात देश की आती है तो लोग बाकी सारी चीजें भूल जाते हैं। इस दौरान उन्होंने हार्दिक पांड्या का भी उदहारण दिया। जब हार्दिक पांड्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे तो उनकी काफी आलोचना हो रही थी, मगर जैसे ही वह टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए खेलने पहुंचे तो चीजें बदल गई।

आपको बता दें कि हेड कोच के तौर पर गंभीर का पहला असाइनमेंट श्रीलंका सीरीज होगा, जहां रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज प्लेयर शायद मौजूद नहीं होंगे। ऐसे में अब देखना ये दिलचस्प होगा कि गंभीर के अंडर में भारत की टीम कैसा प्रदर्शन करती है।

close whatsapp