आखिर क्यों कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी छोड़ देते गौतम गंभीर ? - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिर क्यों कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी छोड़ देते गौतम गंभीर ?

गौतम गंभीर फिलहाल आईपीएल में कमेंट्री करते हुए नजर आ रहे हैं।

Kolkata Knight Riders. (Photo Source: Twitter)
Kolkata Knight Riders. (Photo Source: Twitter)

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान रह चुके गौतम गंभीर ने अब इसी टीम को लेकर हैरान करने वाला बयान दिया है। KKR के लिए ये सीजन कुछ अच्छा नहीं रहा है। इस सीजन 10 में से छह मुकाबले हारकर फिलहाल पांचवें स्थान पर है। कोलकाता की टीम इस सीजन अपने प्रदर्शन के अलावा अपनी पेचीदा रणनीति को लेकर काफी सुर्खियों में रही है।

आखिर क्यों गंभीर ने की कप्तानी छोड़ने की बात

दरअसल, ये घटना KKR और मुंबई के बीच खेले गए मैच के दौरान की है, जिसमें कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन और एनालिस्ट नाथन लीमन शामिल थे। उस मैच के दौरान लीमन कोड वर्ड के जरिए कप्तान मोर्गन को जानकारी दे रहे थे। ये घटना मैच के दौरान कैमरे में कैद हो गई जिसके बाद चारों तरफ इसकी चर्चा हो रही है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो पर इसको लेकर पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने गौतम गंभीर से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि अगर उनके समय में कोई एनालिस्ट उन्हें इस प्रकार कोड वर्ड में इशारा करता तो आप क्या करते तो उसके जवाब में पूर्व कप्तान ने कहा कि मैं कप्तानी छोड़ देता। केकेआर ने अपने सपोर्ट स्टाफ को मजबूत करने के लिए एआर श्रीकांत की पसंद के साथ इंग्लैंड क्रिकेट टीम के एनालिस्ट नाथन लिमन को अपनी टीम में शामिल किया।

चेन्नई के खिलाफ मुकाबले में कोलकाता को मिली हार

कोलकाता नाइट राइडर्स आखिरी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने थी, जहां चेन्नई ने दो विकेट से इस रोमांचक मैच को अपने नाम किया। टीम ने पहले बल्लेबाजी करते 20 ओवर में 171 रन बनाए। टीम की तरफ से सबसे अधिक रन राहुल त्रिपाठी ने बनाए, उन्होंने 33 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली। इसके अलावा दिनेश कार्तिक और नितीश राणा ने भी अपने बल्ले से टीम में स्कोर में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

172 रनों का जवाब देने उतरी चेन्नई की टीम को फाफ और ऋतुराज ने शानदार 74 रनों की शुरुआत दी। हालांकि, बीच में मध्यक्रम ने चेन्नई को मुश्किल में जरूर डाला लेकिन आखिरी ओवरों में जडेजा की शानदार 22 रनों की पारी ने चेन्नई को जीत तक पहुंचा दिया।