गौतम गंभीर ने बताया प्लेऑफ मुकाबले से पहले क्या गलती कर रही है विराट कोहली की टीम? - क्रिकट्रैकर हिंदी

गौतम गंभीर ने बताया प्लेऑफ मुकाबले से पहले क्या गलती कर रही है विराट कोहली की टीम?

आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी है RCB

Gautam Gambhir and AB de Villiers. (Photo Source: Getty Images and IPL/BCCI)
Gautam Gambhir and AB de Villiers. (Photo Source: Getty Images and IPL/BCCI)

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर ने एबी डिविलियर्स को लेकर हैरान करने वाला बयान दिया है। बाएं हाथ के बल्लेबाज का मानना है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम डिविलियर्स का इस्तेमाल सही तरीके से नहीं कर रही है। मौजूदा आईपीएल सीजन में डिविलियर्स ने कुछ अच्छी पारियां जरूर खेली हैं लेकिन कुछ मौकों पर टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकालने में सफल नहीं रहे हैं।

बल्लेबाजी क्रम में डिविलियर्स को नंबर-6 पर देख हैरान हुए गौतम गंभीर

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए गंभीर ने कहा कि “RCB एबी डिविलियर्स का सही से इस्तेमाल नहीं कर पा रही है। ये सिर्फ इसी सीजन में नही हुआ है बल्कि पिछले कई सीजन से होते आ रहा है। मेरा तो यही मानना है कि उन्हें बैंगलोर के लिए पारी की शुरुआत करनी चहिए या तीन नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। डिविलियर्स जैसे बल्लेबाज को नंबर 6 पर बल्लेबाजी करवाने का कोई मतलब नहीं बनता है।”

उन्होंने आगे कहा कि “उन्हें डेनियल क्रिश्चियन के साथ जाने की कोई जरुरत नहीं है। मैं उनके जगह वानिन्दु हसारंगा या दुष्मांता चमीरा को टीम में शामिल करता। बैंगलोर के लिए ये देखने का अच्छा मौका है कि ये दोनों खिलाड़ी टीम को अंतिम मैच में आपको क्या दे सकते हैं।”

एबी डिविलियर्स का आईपीएल 2021 में अब तक का प्रदर्शन

आईपीएल का पहला फेज जो भारत में खेला गया था, वहां एबी डिविलियर्स ने शानदार प्रदर्शन किया था और दो अर्धशतक भी लगाए थे। लेकिन यूएई में खेले जा रहे दूसरे फेज में वो उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। इस सीजन उन्होंने अब तक 13 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके बल्ले से 276 रन निकले हैं। वहीं, यूएई में खेले गए छह मुकाबलों में वो मात्र 69 रन ही बना सके हैं।